धर्मशाला के खनियारा में फटा बादल; पुल बहा, दुकानें-बिजली ट्रांसफार्मर तबाह

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

ब्यूरो, धर्मशाला। पर्यटन नगरी धर्मशाला मेंं एक बार फिर से बारिश ने तबाही मचा दी है। शुक्रवार को धर्मशाला के खनियारा में भारी बारिश के चलते बादल फट गया। इस दौरान आई बाढ़ से खनियारा बाजार में भारी नुक्सान हुआ है। पुलिस और प्रशासनिक टीमें घटनास्थल के लिए रवाना हो गई हैं। बाढ़ से हुए नुक्सान को लेकर अधिक जानकारी जुटाई जा रही है।

जानकारी के अनुसार बादल प्रसिद्ध देवात इंदू्र नाग के पास खड़ौता से दूसरी तरफ कटूई की पहाडिय़ों मेंं फटा है। यहां घुरलू नाला में भारी बाढ़ से व्यापक तबाही हुई है। बाढ़ से घुरलू नाले पर बना पुल बह गया है, जबकि आधा दर्जन दुकानें भी इसकी जद में आ गई हैं।

इसके आलावा गाडिय़ों और विद्युत ट्रांसफार्मर को भी भारी नुकसान हुआ है। हालांकि जानी नुकसान की सूचना अभी तक नहीं है। बताया जा रहा है कि बाढ़ से बहा मलबा पूरी तरह से क्षेत्र में फैल गया है। यह भी सामने आया है कि तीन से चार दुकान बाढ़ से क्षतिग्रस्त हो गई हैं।

बादल फटने के बाद जैसे ही घुरलू नाले का जलस्तर बढ़ा दुकानदार दुकाने बंद करके जान बचाकर भाग गए। पानी इतना था कि देखते ही देखते इसने बाढ़ का रूप धारण कर लिया और गाडिय़ां, ट्रांसफार्मर इसमें समा गए है। बहरहाल, अंतिम सूचना मिलने तक प्रशासनिक अमला मौके के लिए रवाना हो चुका था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *