श्री मणिमहेश न्यास की बैठक में श्रद्धालुओं की सुविधा के दृष्टिगत लिए अहम फैसले 

Spread the love

 

वाज़ ए हिमाचल 

भरमौर, 30 जून। अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी भरमौर निशांत ठाकुर की अध्यक्षता में श्री मणिमहेश न्यास की बैठक का आयोजन लघु सचिवालय में किया गया। बैठक में अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी ने श्रद्धालुओं की सुविधा के दृष्टिगत भरमौर बस स्टैंड से चौरासी मंदिर परिसर तक सीसीटीवी कैमरे लगाने के निर्देश दिए।

यूं तो बैठक में श्रद्धालुओं की सुविधा को मद्देनजर रखते हुए कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए हैं लेकिन इस बार श्रद्धालुओं को हवाई सुविधा अधिक दिनों तक मुहैया करवाने का फैसला लिया गया है। अबकि बार यह मणिमहेश यात्रा अधिकारिक रूप से जन्माष्टमी यानी 19 अगस्त से राधाष्टमी के दिन यानी 20 सितंबर तक आयोजित होगी लेकिन इस बार भरमौर-मणिमहेश के बीच हेलीकॉप्टर 19 अगस्त से एक सप्ताह पहले उड़ानें भरना शुरू कर देंगे।

उन्होंने यह निर्देश भी दिए कि यात्रियों की सहायता एवम सुविधा के लिए शिकायत कक्ष भी खोले जाएं। उन्होंने कहा कि इस बार हेलीकॉप्टर की सुविधा 1 सप्ताह पहले से शुरू हो जाएगी ताकि यात्रियों को कोई परेशानी न हो। उन्होंने विशेषकर साफ-सफाई की व्यवस्था पर विशेष ध्यान देने के निर्देश भी दिए।

बैठक में लंगर समितियों के अध्यक्षों ने भी अपने सुझाव रखे। अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी ने लंगर समितियों के अध्यक्षों को प्रशासन द्वारा हर संभव सहायता करने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि लंगर स्थल सुरक्षित जगह पर बनाए जाएंगे। बैठक में लंगर समितियों से सैनिटेशन चार्ज लिए जाने का निर्णय भी लिया गया।

बैठक में उपमंडल अधिकारी नागरिक असीम सूद, तहसीलदार भरमौर बालकृष्ण शर्मा, वन मंडल अधिकारी नरेंद्र सिंह, खंड चिकित्सा अधिकारी अंकित शर्मा, सहायक अभियंता जल विभाग से विवेक, कनिष्ठ अभियंता बिजली विभाग दिनेश, लंगर समिति अध्यक्ष विपिन महाजन सहित गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *