बाबा कल्याण दास की धरोहर हो संजोए रखना हमारी जिम्मेदारी:राम लाल ठाकुर

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

अभिषेक मिश्रा, बिलासपुर

13 दिसंबर। श्री काला बाबा कल्याण दास जी के ट्रस्ट की बैठक उनके मूल स्थान सोलग में पूर्व मंत्री व विधायक श्री नयना देवी जी व श्री बाबा कल्याण दास ट्रस्ट के चेयरमैन राम लाल ठाकुर की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई।

इस बैठक में ट्रस्ट के सभी ट्रस्टियों ने भाग लिया जिसमें द्वारिका दास, विजय कुमार, संजीव पम्मा, जीत राम शर्मा, सचिव ज्ञान चंद शर्मा व अन्य लोग मौजूद थे। इस मौके पर ट्रस्ट के चेयरमैन राम लाल ठाकुर ने कहा कि आज की इस बैठक में चार सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया है उस कमेटी में सदस्यों को ट्रस्ट की सम्पतियों की देख रेख की जिम्मेदारी सौंपी गई इन सम्पतियों में मुख्य रूप से हरिद्वार और नैमिषारण्य में कुछ नए भवन और बाथरूम और सफाई की व्यवस्थाओं की देख रेख भी की जानी है, इसके अलावा राम लाल ठाकुर ने कहा कि ट्रस्ट बिलासपुर में हनुमान टिल्ला के चारो और लैंड सकैपिंग और सुंदरता हेतू गतिविधियों के लिए 10 लाख रुपये की राशि भी स्वीकृत की गई है जिसके कारण यहाँ पर पर्यटन गतिविधियों को बढ़ावा दिया जाएगा।

हनुमान टिल्ला में एक बहुद्देशीय हाल का भी निर्माण किया जाएगा जहां पर आध्यात्मिक गतिविधियों और मेडिटेशन कैम्प आदि की भी आने वाले समय मे संभावनाएं होंगी। इसके अलावा राम लाल ठाकुर ने कहा कि बिलासपुर की पावन भूमि पर बाबा कल्याण दास जैसी विभूति होना हमारे लिए बहुत बड़े सौभग्य की बात है और उनकी धरोहर और आध्यात्मिकता को संजोए रखना हमारी जिम्मेदारी भी है और ट्रस्ट इस सारी गतिविधियों के प्रति प्रयासरत है और आगे भी रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *