पहाड़ी सड़क पर चालक ने छात्रा को बगल में बैठाकर चलवाई बस; वीडियो वायरल, वाहन जब्त

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

उधमपुर, 18 अप्रैल।  यात्रियों की जान खतरे में डालकर चलती बस का स्टीयरिंग स्कूली छात्रा को थमाने पर चालक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। यह वाकया बेहद जोखिम भरे पर्वतीय रूट उधमपुर से लांदर का है, जिसका वीडियो वायरल हो गया था।

प्रशासन ने फौरन चालक की पहचान कर उसे गिरफ्तार कर लिया। बस को जब्त कर एआरटीओ ने चालक के लाइसेंस और बस रूट परमिट रद्द करने की सिफारिश कर दी गई है। बिना दस्तावेजों के चल रही एक और बस को जब्त किया गया

इस मामले की जांच के दौरान पंचैरी रूट पर बिना दस्तावेजों के चल रही एक और बस को जब्त किया गया है। हाल ही में एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें उधमपुर से लांदर जा रही बस का चालक गवर्नमेंट हायर सेकेंडरी स्कूल पंचैरी की 11वीं की छात्रा से बस चलवाता नजर आया। वीडियो में चालक खुद भी छात्रा के साथ ड्राइविंग सीट पर बैठा नजर आया।

बस यात्रियों से भरी हुई थी। बस में स्कूल के छात्र व छात्राएं भी थे। यह इलाका पहाड़ी है, जिसके मार्ग पर गाड़ी चलाना किसी नौसिखिए चालक के बस की बात नहीं। थोड़ी सी गलती पर भी यात्रियों से भरी बस सैकड़ों फुट गहरी खाई में जा गिरती।

वायरल वीडियो की जानकारी मिलते ही प्रशासन ने बस व चालक का पता लगाने के लिए जांच शुरू कर दी। रविवार को पुलिस ने चालक व बस का पता लगा लिया, और चालक के खिलाफ मोटर वाहन अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई। चालक की पहचान योगेंद्र सिंह निवासी कुलटेड पंचैरी के रूप में हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *