श्रीनगर में आतंकियों के 12 मददगारों की संपत्ति जब्त

Spread the love

वाज़ ए हिमाचल 

श्रीनगर, 25 मार्च। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने घाटी में आतंकियों को पनाह देने वाले 12 आतंकी मददगारों की संपत्तियां जब्त कर ली हैं।  श्रीनगर के एसएसपी राकेश बलवाल ने बताया कि पुलिस ने आतंकवादियों को पनाह देने वालों की संपत्तियों को अटैच करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। श्रीनगर के डाउनटाउन, सोवरा, बटमालू आदि इलाकों में यह कार्रवाई की गई है। सूत्रों के अनुसार श्रीनगर के डाउनटाउन, पंथा चौक, सोवरा, बटमालू, नौगाम, हारवन, आदि इलाकों में भी एक दर्जन से अधिक आतंकी मददगारों की संपत्तियों की पहचान की जा चुकी है।

श्रीनगर पुलिस ने लोगों को आगाह किया कि आतंकियों को पनाह देने वालों की संपत्ति को गैरकानूनी गतिविधियां, रोकथाम, अधिनियम (यूएपीए) के तहत अटैच किया जाएगा। एसएसपी ने कहा कि कुछ अचल संपत्तियों को अटैच करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

श्रीनगर पुलिस ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा कि यूएपीए की धारा 2जी और 25 के तहत उन संपत्तियों को अटैच करने किया गया है, जिसे आतंकवाद के उद्देश्य के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है। पुलिस ने कहा कि संपत्ति अटैच करने के अलावा ऐसे मामलों में कानून के अनुसार कुर्क कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

अमरनाथ यात्रा से पहले कश्मीर घाटी में आतंकियों तथा उनके समर्थकों के खिलाफ कार्रवाई और तेज की जाएगी। निर्दोष लोगों के खिलाफ आतंकी हिंसा की घटनाओं को रोकने के लिए सुरक्षा ग्रिड को और मजबूत किया जाएगा। ओवर ग्राउंड नेटवर्क तथा शांति विरोधी गतिविधियों में लिप्त लोगों के खिलाफ व्यापक पैमाने पर कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही आतंकियों के संभावित ठिकानों को दोबारा से खंगाला जाएगा ताकि शिकंजा कसा जा सके। यह फैसला डीजीपी दिलबाग सिंह और अतिरिक्त मुख्य सचिव व गृह विभाग के आयुक्त सचिव राज कुमार गोयल की संयुक्त अध्यक्षता में हुई उच्च स्तरीय सुरक्षा समीक्षा बैठक में किया गया। बैठक में विभिन्न सुरक्षा बलों व खुफिया विभाग के अधिकारी, कश्मीर के सभी जिलों के पुलिस प्रमुख भी उपस्थित थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *