शाहपुर: चलने फिरने में असमर्थ अनाथ शिल्पा व उसके छोटे भाई ने सरकार से लगाई मदद की गुहार 

Spread the love

धारकंडी के समाज सेवक IGMC शिमला में करवा रहे इलाज 

आवाज़ ए हिमाचल 

बबलू सूर्यवंशी, शाहपुर।

22 मार्च। शाहपुर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आते धारकंडी के सल्ली गाँव की निवासी शिल्पा देवी की एक टांग बचपन में  90% जल चुकी है, वे अपने पैरों पर चल-फिर नहीं सकती। यही नहीं उसके माता-पिता का स्वर्गवास कई साल पहले हो चुका है।

बड़े दुख की बात है कि आज तक शिल्पा के आंसू पोछने या उसे कोई सरकारी मदद मुहैया करवाने सरकार का कोई भी नुमाइंदा नहीं आया।
आलम यह है कि शिल्पा का छोटा भाई सोनू मेहनत-मजदूरी कर अपना और अपनी बड़ी बहन का पेट पाल रहा है।

दरीणी निवासी करनैल सिंह ने बताया कि गरीबी के आलम में दोनों भाई-बहन कच्चे और छोटे से मकान में रहने को मजबूर हैं। आज तक शासन और प्रशासन ने इनकी सुध नहीं ली। शिल्पा को सरकारी पेंसन तो मिल रही है लेकिन उनके पास इतने पैसे नहीं है कि वह अपना अच्छे से इलाज करवा पाएं।

शिल्पा के भाई सोनू ने हिमाचल सरकार और स्थानीय प्रशासन से मांग की है कि उसकी बहन का इलाज करवाने का प्रावधान किया जाए और उन्हें नौकरी मुहैया करवाई जाए, ताकि वह भी एक अच्छी जिंदगी जी सकें और अपनी बहन की देखभाल अच्छे से कर सकें।
सोनू ने यह भी मांग की है कि उन्हें सरकार की तरफ से घर बनाने में मदद की जाए।

करनैल ने बताया कि इस लड़की की मदद के लिए धारकंडी के समाज सेवक रमेश गौतम, अर्जुन प्रधान राबा खड़वाई, शशि कुमार और सन्नी सहारा बकर आगे आएं हैं। वे IGMC शिमला में इस लड़की का इलाज करवा रहे हैं। उन्होंने भगवान से प्रार्थना की है कि जल्द से जल्द शिल्पा ठीक हो जाए। उन्होंने जिले के समाज सेवियों और अन्य लोगों से अपील की है कि वह इन अनाथ बच्चों की मदद के लिए आगे आएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *