कुल्लू में मुख्यमंत्री जयराम ने किया शिल्प बाजार का उद्घाटन

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

कुल्लू, 22 मार्च।  हिमाचल प्रदेश में बीजेपी सरकार ने साढ़े 4 सालों में महिला कल्याण की ओर ध्यान दिया और आज स्वयं सहायता समूह सहित विभिन्न महिला मंडलों के विकास के लिए सरकार की ओर से कई योजनाएं भी चलाई गई है, जिसका प्रदेश की लाखों महिलाओं को फायदा मिला है। कुल्लू पहुंचे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने जहां ढालपुर में भारत सरकार के वस्त्र मंत्रालय की ओर से आयोजित शिल्प बाजार का शुभारंभ किया। तो वहीं सरवरी में 50 करोड़ की लागत से तैयार बस अड्डे के परिसर का भी शुभारंभ किया।

इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा की कहा कि कोरोना संकट प्रदेश सरकार के लिए सबसे बड़ा संकट था। लेकिन उसके बावजूद भी आज करोड़ों रुपए के विकास कार्य लगातार प्रदेश में चल रहे हैं। जिला कुल्लू में भी 75 करोड़ रुपए के विकास कार्यो का उद्घाटन व शिलान्यास किया गया है और आने वाले समय में विकास की दर को रुकने नहीं दिया जाएगा। इससे पहले मुख्यमंत्री कुल्लू में 2.79 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित तहसील कार्यालय भवन व 56 लाख रुपये की लागत से निर्मित सरवरी फुट ब्रिज का उद्घाटन किया।

वहीं, मुख्यमंत्री ने 50 करोड़ की लागत से निर्मित अंतर्राष्ट्रीय बस अड्डे का भी लोकार्पण किया और यह जिला के लिये महत्वाकांक्षी परियोजना है। इसके अलावा, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने 11.41 करोड़ का बहुतकनीकी महाविद्यालय सेऊबाग में अकादमिक खण्ड-बी भवन तथा इसी महाविद्यालय में 9.73 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले 120 बिस्तरों की क्षमता के छात्रावास के शिलान्यास भी किया।

सरवरी बस अड्डे के लोकार्पण पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार पीपीपी मोड पर प्रदेश में कई विकास कार्य को अंजाम दे रही है, जिसमें बस अड्डों के अलावा रोपवे भी शामिल है। इन सब विकास कार्यों से जहां हिमाचल प्रदेश तरक्की की राह पर अग्रसर होगा। तो वहीं कई प्रकार की सुविधाएं भी आमजन के अलावा सैलानियों को उपलब्ध होगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *