भगवंत मान पंजाब के 17वें मुख्यमंत्री; शहीद भगत सिंह के गांव में ली CM पद की शपथ

Spread the love

 

आवाज़ ए हिमाचल 

चंडीगढ़, 16 मार्च। पंजाब के नए मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शहीद भगत सिंह के गांव खटकड़ कलां में पंजाबी में शपथ ग्रहण की। उन्हें गवर्नर बीएल पुरोहित ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। मान ने पंजाबी में ईश्वर के नाम पर शपथ ली।

इस मौके पर आप सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल व मनीष सिसोदिया सहित कई बड़े नेता भी मौजूद है। इस दौरान भगवंत मान ने सभी का धन्यवाद करते हुए खटकड़कलां में समागम करने की ख़ास वजह बताई। वहीं भारी संख्या में मौजूद लोगों इंकलाब जिंदाबार के नारे लगाए।

गौर रहे कि भगवंत मान अब पंजाब के 17वें मुख्यमंत्री बन गए हैं। हालांकि कार्यकाल के लिहाज से वह पंजाब के 25वें मुख्यमंत्री हैं।

शपथ ग्रहण के बाद मान ने कहा कि शहीदों को सिर्फ कुछ ही तारीख में क्यों याद किया जाता है? हमें हर रोज उनके बताए रास्तों पर चलना चाहिए। उन्होंने आम आदमी पार्टी के नेताओं और वर्करों को कहा कि अहंकार बिल्कुल नहीं करना है।

उन्होंने कहा कि मुझे इस तरह की खबर नहीं आनी चाहिए।सोशल मीडिया पर कोई बहसबाज़ी न हो। हम जनता के जैसे है और हम जनता की तरह की रहेंगे। उन्होंने पंजाबियो से साथ मांगा और कहा पहले ही 70 वर्षों की देरी हो चुकी है, आज से ही सरकार काम शुरू करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *