अकाउंटेंट व स्टाफ नर्स भर्ती के 284 आवेदन रद्द, जानें वजह

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

हमीरपुर, 16 मार्च। हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग ने अकाउंटेंट और स्टाफ नर्स के लिए आए करीब 284 आवेदनों को रद्द कर दिया है। आवेदक की तरफ से आयोग में   ऑनलाइन रिक्रूटमेंट एप्लीकेशन फार्म और निर्धारित परीक्षा शुल्क जमा न करवाने पर यह कार्रवाई की गई है।

आयोग ने कुछ दिन पूर्व ही पोस्ट कोड-933 स्टाफ नर्स और पोस्ट कोड-951 अकाउंटेंट के पदों पर भर्ती के लिए छंटनी परीक्षा का शेड्यूल जारी किया है। शेड्यूल के मुताबिक स्टाफ नर्स की लिखित परीक्षा 10 अप्रैल को, जबकि अकाउंटेंट की लिखित परीक्षा 22 मई 2022 को प्रदेश भर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर करवाई जानी है।

लिखित परीक्षा से पूर्व आयोग ने सैकड़ों आवेदन रद्द कर दिए हैं। रद्द किए गए आवेदन पत्रों की जानकारी अपनी वेबसाइट पर भी अपलोड कर दी है। हालांकि यह सभी अभ्यर्थी अगर खुद को पात्र होने का दावा करते हैं और संबंधित दस्तावेज आयोग में प्रस्तुत करते हैं तो उनकी उम्मीदवारी पर विचार किया जा सकता है। जिससे वह लिखित परीक्षा में भाग ले सकते हैं।

उधर, कर्मचारी चयन आयोग के सचिव डॉ. जितेंद्र कंवर ने बताया कि छंटनी के दौरान जो आवेदन अधूरे पाए गए हैं, उनकी जानकारी आयोग की वेबसाइट पर अलपोड कर दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *