अब हथियार निर्यात करने वाला देश बनेगा भारत, हिमाचल में लगेगा बुलेट प्रूफ जैकेट का कारखाना: अनुराग ठाकुर 

Spread the love

 

आवाज़ ए हिमाचल 

हमीरपुर, 14 मार्च। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण, युवा मामले और खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा है कि हिमाचल प्रदेश में बुलेट प्रूफ जैकेट का कारखाना लगेगा। भारत हथियार लेने वाला नहीं, अब निर्यात करने वाला देश बनेगा। यह बात उन्होंने रविवार को हमीरपुर के निकटवर्ती गांव चौकी में सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र के सैनिक सम्मान समारोह में कही।

उन्होंने कहा कि भारतीय सेना में हिमाचल का योगदान 4 फीसदी है। विभिन्न युद्धों और सैन्य ऑपरेशनों में हिमाचल के शूरवीरों को 1100 से अधिक वीरता पुरस्कार मिले हैं। यही कारण है कि हिमाचल को वीरभूमि के नाम से जाना जाता है। उन्होंने कहा कि देश की बागडोर संभालते ही पीएम मोदी ने दशकों से लंबित वन रैंक वन पेंशन के लिए 55 हजार करोड़ रुपये जारी करके सैनिकों को बहुत बड़ी सौगात दी।

सेना को आधुनिक हथियार मुहैया करवाने के साथ-साथ मोदी ने आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत देश में ही हथियारों के निर्माण पर विशेष बल दिया है। कारगिल युद्ध के दौरान अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार ने पहली बार सभी शहीद सैनिकों के पार्थिव शरीर घर तक पहुंचाने की परंपरा शुरू की थी। वर्ष 1962, 1965 और 1971 के युद्ध हुए, लेकिन शहीदों के परिजन अपने वीर सपूतों के अंतिम दर्शन भी नहीं कर पाए। इस अवसर पर पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने भी शहीदों, भूतपूर्व सैनिकों, सेवारत सैनिकों और उनके परिजनों को नमन करते हुए कहा कि उनके योगदान को देश कभी नहीं भुला सकता।

 

कांग्रेस की हालत  “हम दो हमारे दो”

अनुराग ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस की हालत ‘हम दो हमारे दो’ जैसी हो चुकी है। उत्तर प्रदेश में कुल 403 सीटें हैं, लेकिन कांग्रेस महज दो सीटों पर चुनाव जीत पाई। 97 फीसदी सीटों पर कांग्रेस की जमानत जब्त हुई। उन्होंने कहा कि भाजपा पर टिप्पणी करने वाले पहले उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनावों के परिणामों पर गौर कर लें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *