महिला ने ससुराली परिवार पर लगाया दहेज उत्पीड़न व मारपीट का आरोप, मामला दर्ज

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

अभिषेक मिश्रा, बिलासपुर

9 मार्च। बरमाना थाना के अंतर्गत एक दहेज उत्पीड़न व मारपीट का मामला दर्ज किया गया। पुलिस को दी शिकायत में 21 वर्षीय पीडिता महिला ने बताया उसका पति, देवरानी तथा सास उससे कार, एलसीडी टीवी, फ्रिज तथा जेवरातों की मांग करते हैं।

पीड़िता ने कहा कि उसके मायके वाले गरीब हैं जिस करके वह यह महंगा सामान नहीं दे सकते। सामान न मिलने पर उसके पति, सास व देवरानी ने उसके साथ मारपीट की तथा कहा कि अपने बच्चे को लेकर वह यहाँ से निकल जाए जब दहेज का सामान आएगा तभी उसे रहने दिया जायेगा।

इसके साथ ही दो बार उसका मोबाइल भी तोड़ दिया ताकि वह अपने मायके वालों से बात न कर सके। पीड़िता ने कहा कि स्थानीय ग्राम पंचायत में भी इस बारे में शिकायत की गई थी जिस पर पंचायत प्रधान ने कहा था कि वह 10 – 15 दिन के लिए अपने मायके चली जाए और उसका पति उससे मिलने वहां जाया करेगा। जिसके बाद वह अपने मायके आ गई परन्तु 2 माह बीतने के बाद भी न तो उसका पति उससे मिलने उसके मायके गया और न कभी फोन किया।

उनका एक ही कहना है की जब दहेज का सामान मिलेगा तभी वह उसे लेकर जायेंगे अन्यथा वह भीं रहे अपने बच्चे के साथ। पीड़िता ने कहा की उसके ससुराल वाले उसके साथ मारपीट करते हैं  साथ ही उसे मानसिक रूप से भी प्रताड़ित भी करते हैं। पीड़िता ने कहा कि  उसे अपने ससुराल वालों से जान का भी खतरा है। पुलिस ने इस शिकायत पर मामला दर्ज कर आगामी जांच शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *