श्रीनगर ग्रेनेड हमले में अब तक 2 नागरिकों की मौत, 23 उपचाराधीन

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

श्रीनगर, 7 मार्च।  श्रीनगर शहर के अमीराकदल इलाके के संडे बाजार में रविवार शाम को आतंकियों के ग्रेनेड हमले में अब तक 2 नागरिकों की मौत हो गई, जबकि 23 जख्मी हैं। इनमें एक पुलिसकर्मी और 17 महिलाएं शामिल हैं। घायलों का इलाज चल रहा है। पुलिस को आतंकियों के बारे में सीसीटीवी से प्राथमिक जानकारी मिली है।  आईजी ने बताया कि फुटेज से कुछ सुराग हाथ लगे हैं। जल्द ही ग्रेनेड मॉड्यूल को ध्वस्त कर दिया जाएगा।

पुलिस ने बताया कि शाम के वक्त आतंकियों ने अमीराकदल इलाके में तैनात सुरक्षा बलों को निशाना बनाकर ग्रेनेड फेंका। ग्रेनेड सड़क पर गिरकर फटा और उससे निकले छर्रे आसपास से गुजर रहे लोगों को जा लगे। विस्फोट होते ही भगदड़ मच गई। इस बीच आतंकी मौके से भाग निकले। पूरे इलाके में घायलों की चीख पुकार सुनाई देती रही।

इस बीच सूचना मिलते ही सीआरपीएफ, सेना व पुलिस के आला अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली। तत्काल पूरे इलाके को सील कर तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया। सभी आने जाने वाले रास्ते सील कर दिए गए। इस बीच पुलिस ने सभी घायलों को अस्पताल पहुंचाया।


आईजी विजय कुमार ने बताया कि शाम 4.20 बजे अमीराकदल पुल पर स्थित मार्केट में आतंकियों ने ग्रेनेड हमला किया। इसमें नौहट्टा इलाके के मोहम्मद असलाम मकदूमी (55) समेत की मौत हो गई। दूसरे की मौत सोमवार को हुई है। एक पुलिसकर्मी जॉन मोहम्मद समेत 34 लोगों को छर्रे लगे हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *