शिमला: पुरानी पेंशन बहाली को लेकर प्रदर्शन कर रहे कर्मचारियों पर पानी की बौछारें, स्थिति तनावपूर्ण

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

शिमला, 3 मार्च। पुरानी पेंशन बहाली के लिए शिमला में प्रदेश भर से हजारों कर्मचारी विधानसभा का घेराव करने पहुंचे। मगर पुलिस ने बैरिकेड्स लगाकर 103 टनल के पास इन्हें रोक लिया। भीड़ इतनी थी कि पुलिस को आक्रोषित कर्मचारियों पर पानी की बौछारें करनी पड़ीं। इस दौरान सर्कुलर रोड पूरी तरह बंद हो गया, जिसके चलते ट्रैफिक को टूटीकंडी बाइपास से डायवर्ट करना पड़ा। इससे पहले कर्मचारी टूटीकंडी क्रॉसिंग पर एकत्रित हुए और विधानसभा घेराव की रणनीति बनाई।

 

प्रदर्शन कर रहे कर्मचारी विधानसभा के गेट तक पहुंच गए हैं। विधानसभा के गेट पर ताला लगा दिया गया है। स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज कर्मचारियों से बातचीत करने के लिए पहुंचे हैं।

प्रदर्शनकारी जमकर नारेबाजी कर रहे हैं। पुलिस ने इन्हें 103 टनल के पास रोकने के लिए पानी की बौछार की लेकिन कर्मचारी आगे बढ़ते चले गए। इससे पहले पुलिस ने बैरिकेड्स लगाकर 103 टनल के पास इन्हें रोक लिया था। कर्मचारी सड़क पर बैठ गए। सर्कुलर रोड पूरी तरह बंद हो गया है।

सुबह 10 बजे कर्मचारी टूटीकंडी क्रॉसिंग में एकत्रित हुए और घेराव की रणनीति बनाई। कर्मचारी परंपरागत लोक वाद्ययंत्रों और ढोल नगाड़ों के साथ पहुंचे हैं। कर्मचारियों ने भारत माता की जय के नारे लगाए तो पुलिस ने उन्हें रोक दिया। भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है। मुख्यमंत्री आज शाम को मंत्रिमंडल बैठक की अध्यक्षता करेंगे। इसमें आम सहमति बनाने पर प्रयास किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *