भाषण प्रतियोगिता में आरती ने प्राप्त किया प्रथम स्थान

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

अभिषेक मिश्रा, बिलासपुर

22 फरवरी। राष्ट्रिय युवा सांसद महोत्सव के राज्य स्तरीय भाषण प्रतियोगिता के लिए बिलासपुर जिला से आरती शर्मा का चयन हुआ है। आरती शर्मा ने बताया कि राष्ट्रिय युवा सांसद की शुरुआत वर्ष 2019 में की गई थी जिसका लक्ष्य युवाओं को मंच प्रदान करना व उन्हें संसद के कार्यो से अवगत करवाना था। इसके लिए 19 फरवरी को ऊना स्थित एनआईसी में नेहरु युवा केंद्र द्वारा ऊना तथा बिलासपुर दो जिलो का वर्चुअल माध्यम से जिला स्तरीय युवा सांसद कार्यक्रम कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

इस कार्यक्रम की अध्यक्षता एडीसी डा. अमित कुमार शर्मा ने की। कार्यक्रम में एनवाईके के उपनिदेशक डा. लाल सिंह, जिला नोडल अधिकारी एनएसएस लिल्ली ठाकुर, जिला युवा अधिकारी प्रियंका राणा, डा जोगेश चंद सूद, डा. किशोरी लाल शर्मा भी उपस्थित रहे।

इस कार्यक्रम में 50 के करीब युवाओं ने भाग लिया, जिसमें जिला बिलासपुर से आरती शर्मा ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। आरती शर्मा इससे पहले जिला, राज्य व राष्ट्रिय स्तर पर अब्बल रह चुकी है।

गौरतलब है कि राज्य स्तरीय युवा सांसद में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागी को संसद भवन में अपने विचार रखने का अवसर मिलेगा और राष्ट्रिय स्तर पर प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागी को दो लाख रु की राशी इनाम के रूप में मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *