नालागढ़-जाबल सड़क की हालत खस्ता, वाहन चालकों को हो रही परेशानी

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

शांति गौतम, बीबीएन

21 फरवरी। रामशहर लोक निर्माण विभाग मंडल एवं उपमंडल रामशहर के अधीन पढ़ने वाली सड़क नालागढ़-जाबल की हालत बद से बदस्तर होने से दो दर्जन से भी अधिक पंचायतों के ग्रामीणों में सरकार विभाग के प्रति गहरा रोष व्याप्त है। इस मार्ग की कुल दूरी 42 किमी 500 मीटर है । राजधानी के लिए भी कम दूरी वाला मार्ग एवं पर्यटकों का भी आना जाना लगा रहता है।

ग्रामीणों ने बताया की जाबल से गुरु कुंड तक सड़क मार्ग की हालत बहुत ही बहुत ही दयनीय है । इस मार्ग पर 2 से 8/8फुट के गहरे गड्ढे बने पड़े हैं। विभाग औपचारिकता के लिए इन गड्ढों में मिट्टी से खानापूर्ति कर देता है, जिससे इस मार्ग पर गुजरने वाले सैंकड़ों यात्रियों, पर्यटकों व वाहन चालकों को काफी मुड़कीलों का सामना पड़ता है।

इस मार्ग पर अधिकतर लोड ट्रक और  निगम एवं निजी बस एव चौपहिया एवं दोपहिया वाहनों का अधिकतर आना जाना लगा रहता है । इस मार्ग पर दोपहिया चालकों का चलना खतरे से खाली नहीं है। हैरानी बात यह है की है कि इस मार्ग पर रोजाना विभागीय अधिकारी एवं कर्मचारी भी आना-जाना करते हैं। इस मार्ग पर हिंदू एवं सिख भाइयों का प्राचीन गुरुद्वारा सुखदेव जी महाराज का भी रामशहर से 7 किलोमीटर दूरी पर स्थित है और अधिकतर संगत का आना जाना लगा रहता है।

क्षेत्र के ग्रामीणों एवं पंचायत के चुने हुए जनप्रतिनिधियों एवं पूर्व जनप्रतिनिधियों एवं महिला युवक समाजिक धार्मिक एवं व्यापारिक संगठनों के तमाम अध्यक्षों ने प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर एवं विभागीय मंत्री एवं मुख्य अभियंता (शिमला ) से पुरजोर मांग की है कि उक्त सड़क मार्ग पर शीघ्र अति शीघ्र गड्ढों को भरने के कड़े निर्देश विभागीय अधिकारियों को जारी एवं पक्का भी किया जाए, ताकि आने जाने वाले वाहन चालकों को पर्यटकों श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की परेशानी का सामना न झेलना पड़े ।

उधर जब इस बाबत अतिरिक्त कार्यभार संभाले सहायक अभियंता राजकुमार शर्मा से बात की गई। उन्होंने बताया कि मौसम खुलने एवं एक मास के पश्चात सारी समस्या का समाधान कर दिया जाएगा। रामशहर से दिगल तक अप्रैल माह में पैच वर्क का कार्य एवं गड्ढों को भरने के लिए लेबर एवं टिपर लगाया हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *