जलजीवन मिशन में देश में पहले स्थान पर हिमाचल: सांसद सुरेश

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

 
नाहन, 17 फरवरी। शिमला संसदीय क्षेत्र के सांसद सुरेश कश्यप ने सिरमौर जिला मुख्यालय नाहन में बुधवार को जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति बैठक की अध्यक्षता की। इस दौरान बैठक में केंद्र सरकार प्रायोजित योजनाओं की समीक्षा की गई।

मीडिया से बात करते हुए सांसद सुरेश कश्यप ने कहा कि बैठक में केंद्र प्रायोजित योजनाओं की समीक्षा कर कार्य में तेजी लाने के निर्देश संबंधित विभागों के अधिकारियों को दिए गए हैं। उन्होंने कहा इस सिरमौर जिला में खासकर जल जीवन मिशन, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना और प्रधानमंत्री आवास योजना बेहतरीन कार्य हुआ है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत मार्च माह से पहले 12 प्रोजेक्ट को तैयार करने के आदेश दिए गए हैं और इनमें गुणवता रखने के विशेष निर्देश संबंधित विभाग को दिए गए। कश्यप ने कहा कि जल जीवन मिशन में बेहतरीन कार्य करते हुए हिमाचल प्रदेश देश में पहले स्थान पर आया है सरकार का लक्ष्य है कि हर घर में नल के जरिए पानी पहुंचे।

उन्होंने कहा कि हाल में पेश हुए बजट में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत हिमाचल प्रदेश प्रदेश को 20 हजार करोड़ का बजट जबकि जलजीवन मिशन के तहत 60 हजार करोड़ के बजट का प्रावधान किया गया है। इसके साथ प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 80 लाख घरों का निर्माण करने के लिए 48 हजार करोड़ के बजट का भी प्रावधान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *