मलेशिया की महिला मंत्री का विवादित बयान; कहा- अगर पत्नी जिद पर अड़े तो पति करें पिटाई

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

कुआलालंपुर/( मलेशिया ), 17 फरवरी।  मलेशिया की एक महिला मंत्री ने घरेलू हिंसा को बढ़ावा देने वाला बयान दिया है। मंत्री ने कहा कि यदि पत्नी जिद पर अड़ी रहती है और अभद्र व्यवहार करती है तो पति को उसकी पिटाई करनी चाहिए। जिससे पत्नी अनुशासित रह सके।

महिलाओं को पीटने की वकालत करने वाली ये महिला मलेशिया की महिला, परिवार और सामुदायिक विकास की उपमंत्री सिती जैला मोहम्मद युसॉफ हैं। उन्होंने इंस्टाग्राम पर 2 मिनट का एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसे उन्होंने ‘मदर टिप्स’ का नाम दिया है। वीडियो में उपमंत्री ने पतियों को पत्नियों को मारने की सलाह दी है। सिती जैला मोहम्मद ने कहा कि वे अपनी पत्नियों के साथ बात करके उन्हें अनुशासित करें। अगर उनकी पत्नी सलाह मानने से इनकार करती है तो उनके साथ तीन दिन तक न सोएं। वे अलग सोने के बाद भी अपना व्यवहार नहीं बदलती है तो पति सख्ती दिखाएं। वे अपनी पत्नियों की पिटाई करें।


मलेशिया की ये मंत्री यहीं नहीं रुकी। उन्होंने महिलाओं को पतियों का दिल जीतने की सलाह भी दे डाली। सिती जैला युसॉफ ने कहा कि अगर महिलाएं अपने पति का दिल जीतना चाहती हैं तो उनकी अनुमति मिलने पर ही उनसे कुछ कहें। उन्होंने महिलाओं से कहा कि अपने पतियों से तभी बात करें जब वे शांत हों। खाना खा चुके हों और प्रार्थना कर चुके हों और आराम कर रहे हों। जब आप बोलना चाहती हैं तो पहले उनसे अनुमति लें।

उनके इस बयान से लोग नाराज हैं। लोग मंत्री के बयान की कड़ी आलोचना कर रहे हैं। सिती जैला पैन मलेशिया इस्लामिक पार्टी की सांसद हैं। उनके इस बयान से विवाद हो गया है। कई संगठन उनसे इस्तीफे के मांग कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *