राजगढ़ खण्ड हाटी समिति ने की बैठक 

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल  

जीडी शर्मा, राजगढ़।

15 फरवरी। राजगढ़ खण्ड हाटी समिति की बैठक अध्यक्ष जयप्रकाश चौहान की अध्यक्षता में संम्पन्न हुई, जिसमें हाटी उप तहसील नौरी व हाटी तहसील इकाई राजगढ़ के पदाधिकारियों ने भाग लिया। बैठक में पझौता के नौरी में आगामी 6  मार्च को हाटी महाखुम्बली (सम्मेलन) आयोजित करने का निर्णय लिया गया, जिसमें पझौता व रासुमान्दर क्षेत्र के अतिरिक्त राजगढ़ तहसील से हजारों लोग भाग लेंगे।

 

यह जानकारी देते अध्यक्ष जयप्रकाश चौहान ने बताया कि महाखुम्बली में गिरिपार क्षेत्र के पांवटा, शिलाई, संगड़ाह व शिमला तथा चंडीगढ़ इकाई के पदाधिकारियों को भी आमंत्रित किया जाएगा, जबकि गिरिपार क्षेत्र के सभी निर्वाचित सांसद, विधायकों व पूर्व विधायकों को भी निमंत्रण दिया जाएगा।

 

उन्होंने कहा कि गिरिपार को जनजातिय दर्जा दिए जाने के मामले में सभी औपचारिकताएं पूरी होने के बावजूद भी दशकों से लटकाया जा रहा है। अब हाटी समुदाय के सब्र का बांध टूटने लगा है और वह आरपार की लड़ाई लड़ने को तैयार है। उन्होंने कहा कि केन्द्रीय हाटी समिति के आवाहन के बाद राजगढ़ , पझौता व रासुमान्दर क्षेत्र के लोग संघर्ष की राह अपनाने में पझौता आंदोलन की तर्ज पर बढ़ चढ़कर भाग लेंगे।

 

बैठक में यह निर्णय भी लिया गया कि आगामी 26 फरवरी को शिलाई में होने वाली महाखुम्बली में उप तहसील नौरी, तहसील राजगढ़ व खण्ड समिति के पदाधिकारी भाग लेने जाएंगे।

 

बैठक में विजय भारद्वाज, रत्तन हाब्बी, केदार सिंह ठाकुर, ईश्वरदास शर्मा, अशोक ठाकुर, हरदेव वर्मा, वेद प्रकाश ठाकुर, रविदत्त भारद्वाज, विकल्प ठाकुर, अमित कश्यप, गोपाल शर्मा व हरदेव भारद्वाज आदि ने भाग लिया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *