पुलवामा के शहीदों का सर्वोच्च बलिदान हर भारतीय के लिए प्रेरणा : पीएम मोदी

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल  

 नई दिल्ली, 12 फरवरी। वर्ष 2019 के फरवरी माह की 14 तारीख ने देश को झकझोर कर रख दिया था। आज इस आतंकी घटना को एक साल पूरे हो गए हैं। इस आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी।

जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे पर हमलावर ने विस्फोटक भरी कार से सीआरपीएफ काफिले की बस को टक्कर मार दी थी। धमाका इतना भयंकर था कि बस के परखच्चे उड़ गए। इसके बाद घात लगाए आतंकियों ने अंधाधुंध फायरिंग भी की।

आज पुलवामा हमले की बरसी पर देश अपने इन शहीदों को याद कर रहा है। सोशल मीडिया पर सुबह से #Pulwamaterrorattack और #Pulwamaattack ट्रेंड कर रहा है। लोग अपने-अपने अंदाज में शहीदों को श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

पीएम नरेंद्र मोदी ने यह कहा- ‘मैं 2019 में आज के दिन पुलवामा में शहीद हुए सभी लोगों को श्रद्धांजलि देता हूं और हमारे देश के लिए उनकी उत्कृष्ट सेवा को याद करता हूं। उनकी बहादुरी और सर्वोच्च बलिदान प्रत्येक भारतीय को एक मजबूत और समृद्ध देश की दिशा में काम करने के लिए प्रेरित करता है।’


यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी ट्वीट कर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने लिखा, ‘पुलवामा आतंकी हमले में बलिदान हुए मां भारती के अमर वीर सपूतों को शत-शत नमन एवं विनम्र श्रद्धांजलि! आप सबका बलिदान समाज पर ऋण है। आप सभी का त्याग आतंकवाद के विरुद्ध हम सभी को एकजुट करता है। जय हिंद!’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *