परस राम हत्या मामले की न्यायिक जांच की मांग को लेकर सड़कों पर उतरी शाहपुर कांग्रेस

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

22 सितंबर।कुल्लू में 25 अगस्त को परस राम की हत्या मामले की न्यायिक जांच की मांग को लेकर शाहपुर कांग्रेस सड़कों पर उतर आई है।बुधवार को प्रदेश कांग्रेस महासचिव केवल सिंह पठानिया की अध्यक्षता में ब्लॉक् कांग्रेस एससी सेल शाहपुर ने तहसीलदार के माध्यम से घटना की न्यायिक जांच की मांग के लिए राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा।
प्रदेश कांग्रेस महासचिव केवल सिंह पठानिया ने कहा की प्रदेश कांग्रेस के आह्वान से शाहपुर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी ने तहसीलदार के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा है।आज पूरे प्रदेश भर में सभी विधानसभा क्षेत्रों में कांग्रेस पार्टी ने ज्ञापन सौंपे है।
पठानिया ने कहा कि 25 अगस्त को कुल्लू में बीआईपी लोगों ने पूर्व पंचायत प्रधान पर हमला किया था और हमले में सेवादार परस राम और उनकी पत्नी यूम देवी घायल हो गए थे।यह परिवार अनुसूचित जाति से सबंध रखता है तथा मामले से जुड़े प्रभावशाली व्यक्ति मृतक की पत्नी यूम देवी पर मामले को रफा-दफा करने का दबाब डाल रहे है।यूम देवी ने आशंका जताई है कि मामले में हेराफेरी की जा सकती है, क्योंकि मामले में प्रभावशाली लोग शामिल हैं और उनके मामले को वापस लेने या कम से कम घटना में शामिल लोगों के नाम प्रकट न करने का दबाव बनाया जा रहा है। दोषियों को बाहर निकालने के लिए मुख्यमंत्री कार्यालय से भी दबाव बनाया जा रहा है।उन्होंने कहा कि इस पूरे मामले की न्यायिक जांच होनी चाहिए। यह भी ध्यान देने योग्य है कि परस राम परिवार के एकमात्र कमाने वाले थे और उनके दो बेटे और पत्नी हैं, इसलिए कांग्रेस पार्टी सरकार की मांग करती है उनके परिवार के किसी सदस्य को नौकरी दें ताकि पीड़ित परिवार को कुछ वित्तीय सहायता प्रदान की जा सके।पठानिया ने कहा कि जब से भाजपा सरकार प्रदेश में आई है तब से कानून व्यवस्था बिल्कुल चरमरा गई है।
इस मौके पर सुरजीत राणा,सुभाष चंद,रवि कुमार,विवेक राणा,पाल सिंह डंगेला,सुजग कुमार,अनीता देवी ,सविता रानी, प्रदीप बलौरिया,कर्ण सिंह पिंटू परमार,मेहर सिंह, अमर नाथ, रंजीत पठानिया,सत्य प्रकाश,केवल राणा, कर्म सिंह,हितेश चौधरी, असून कुमार सहित कई लोग मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *