जोगेंद्रनगर में कोविड 19 के नवीन दिशानिर्देशों का पालन करवाने के लिए नगर परिषद को प्रशासन ने सौंपी जिम्मेदारियां

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

31 मार्च। एसडीएम जोगेंद्रनगर अमित मैहरा ने कहा कि कोविड 19 संक्रमण के फैलाव को रोकने एवं सरकार द्वारा जारी नवीन दिशा निर्देशों की कड़ाई से अनुपालना सुनिश्चित बनाने में नगर परिषद के सभी निर्वाचित पार्षद्ग पूरा सहयोग प्रदान करें। एसडीएम ने कोविड 19 संक्रमण को लेकर आज नगर परिषद जोगेंद्रनगर के सभी पार्षदों के साथ बैठक की।

उन्होंने कहा कि आपदा प्रबंधन अधिनियिम 2005 के अंतर्गत नगर परिषद के सभी निर्वाचित पार्षदगणों को बतौर अनुपालन अधिकारी तैनात किया गया है। ऐसे में सभी पार्षदगण अपने-अपने क्षेत्र में कोविड 19 संक्रमण के फैलाव को रोकने एवं इस संदर्भ सरकार द्वारा जारी नवीन दिशा निर्देशों की आम समुदाय में अनुपालना सुनिश्चित बनाने में पूरी तत्परता के साथ कार्य करना सुनिश्चित बनाएं। उन्होंने सभी पार्षदों से आग्रह किया कि वे जहां अपने-अपने वार्ड में लोगों की भीड़ एकत्रित न होने दें तो वहीं लक्षण वाले लोगों का कोरोना टैस्ट करवाने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए भी कार्य करें।

साथ ही कहा कि जो लोग सरकार के दिशा निर्देशों की अवहेलना करते हुए पाए जाते हैं उनके बारे में तुरंत स्थानीय प्रशासन को सूचित करें ताकि ऐसे लोगों के खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत कार्रवाई अमल में लाई जा सके। अमित मैहरा ने कहा कि आने वाले समय में कोरोना संक्रमण को लेकर आम समुदाय में कोराना टेस्टिंग बढऩे वाली है ऐसे में सभी पार्षदगण संक्रमण के मामले बढऩे पर अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्रों में व्यापक कार्य योजना के साथ कार्य करने का भी आहवान किया ताकि कोविड 19 संक्रमण के फैलाव को रोका जा सके। साथ ही आग्रह किया कि कोरोना संक्रमण से जुड़े लक्षण वाले लोगों को कोविड टैस्ट करवाने के दृष्टिगत प्रोत्साहित करें।एसडीएम ने कहा कि सभी लोग कोविड 19 संक्रमण को लेकर सरकार के नवीन दिशा निर्देशों की अनुपालना सुनिश्चित बनाएं तथा लगातार फेस मास्क का इस्तेमाल करें एवं पर्याप्त सामाजिक दूरी बनाए रखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *