परीक्षा को लेकर मोदी करेंगे हिमाचल के शिक्षकों व विद्यार्थियों से बात

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

24 मार्च। हिमाचल प्रदेश के 16 विद्यार्थी, दो शिक्षक और दो अभिभावक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ परीक्षा पर चर्चा करेंगे। ऑनलाइन क्रिएटिव राइटिंग कंपीटिशन पास करने वाले शिक्षक, छात्र और अभिभावकों का चयन किया गया है। स्टेट काउंसिल ऑफ एजुकेशन रिसर्च एंड ट्रेनिंग (एससीईआरटी) सोलन को इसके चयन का जिम्मा सौंपा था। एससीईआरटी ने मंगलवार को सूची जारी कर दी। कोरोना संकट के कारण इस बार परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम ऑनलाइन होगा।

अभी तक कार्यक्रम की तिथि तय नहीं हुई है। पहले मार्च के अंतिम सप्ताह में यह कार्यक्रम आयोजित किया जाना प्रस्तावित था। प्रधानमंत्री विद्यार्थियों को तनाव दूर करने के गुर देते हैं। नौवीं से जमा दो कक्षा के विद्यार्थियों का चयन किया है। क्रिएटिव राइटिंग कंपीटिशन में 8588 विद्यार्थी, अभिभावक व शिक्षकों ने हिस्सा लिया था। इनमें से 6705 निजी स्कूलों के शामिल थे। चयनित विद्यार्थियों में अधिकतर छात्राएं हैं।

जिनका चयन किया गया है 

तनुज, आर्य वर्मा, नेहा मिश्रा, महक राणा, प्रीतिका, मधुशालीनी, अनकिता शर्मा, कार्तिक चौधरी, कनिका, शाम्या, मनस्वी कैथ, नीतिन शर्मा, आदित्य चौहान, स्नेहा शर्मा, अखिल और महक का चयन किया गया है। शिक्षकों में शैला दत्त और निधि मिन्हास का चयन किया गया है, जबकि अभिभावक वर्ग में मीना कुमारी और वनिता शर्मा को इस कार्यक्रम के लिए चयनित किया गया है।एससीईआरटी सोलन की प्रधानाचार्य डा. नीलम कौशिक का कहना है परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम के लिए छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों का चयन कर दिया है। परीक्षा की तिथि तय होने के बाद इसे वेबसाइट पर अपलोड कर दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *