हरिपुर बाजार में खुली नाली के लिए, दुकानदार व वाहन चालक बोले हादसा हुआ तो विभाग होगा जिम्‍मेवार

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

24 मार्च। हरिपुर बाजार में कॉलेज रोड के समीप बनाई गई नाली के दोनों किनारे इस समय दुर्घटना को न्योता दे रहे हैं। लेकिन विभाग की नजरअंदाजी की वजह से आज तक इसका कोई भी हल नहीं निकल पाया है। असंख्य बार विभाग को इस समस्या से मौखिक रूप से अवगत करवाने के बाद भी हल न हो पाना लोगों में रोष का कारण बनता जा रहा है। अब लोगों ने भी विभाग के खिलाफ रोष प्रदर्शन करने का मन बना लिया है। हरिपुर बाज़ार क्षेत्र के दुकानदारों व वाहन चालकों ने उक्त स्थान पर खड़े होकर विभाग के खिलाफ सांकेतिक रूप से रोष प्रदर्शन किया। लोगों का कहना है कि इससे पहले कोई दुर्घटना घट जाए तो वे विभाग को गहरी नींद से जगाना चाहते हैं।

ऐसे में समीपवर्ती दुकानदार उन गाड़ियों को बाहर निकालने में मदद करते हैं। लिहाजा लोग अब तंग आ चुके हैं। लोक निर्माण विभाग इस समस्या का कोई स्थायी समाधान क्यों नहीं कर देता। वहीं कुछ दिन पूर्व क्षेत्र के एक युवा ने यहां पर संज्ञान लेते हुए समाज सेवा के तौर पर कंटीली झाड़ियां उक्त स्थान पर लगा दी थी जिसको देखकर कोई भी वाहन चालक सचेत हो जाता था। लेकिन बावजूद इसके विभाग के कानों पर जूं तक नहीं रेंगी।

अब ऐसे में कोई गंभीर हादसा अगर पेश आ गया तो इसका जिम्मेदार कौन होगा यह सवाल हर किसी के मुंह पर है। लोगों ने विभाग को चेताया है कि शीघ्र इस समस्या का स्थायी समाधान किया जाए, अन्यथा यहां पर कोई दुर्घटना घटी तो उसका जिम्मेदार विभाग होगा।वहीं, लोक निर्माण विभाग उप मंडल हरिपुर के सहायक अभियंता नितिन चौधरी ने कहा मामला उनके ध्यान में है। फिलहाल यहां पर चेतावनी सूचक बोर्ड लगाने का प्रबंध कर देते हैं तथा अति शीघ्र समस्या का समाधान किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *