छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर उड़ाई सुरक्षा बलों की बस:पांच जवान शहीद,14 घायल

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

23 मार्च।छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले में मंगलवार को नक्सलियों ने सुरक्षा बलों की बस को बारूदी सुरंग में विस्फोट कर उड़ा दिया है। घटना में पांच जवान शहीद हो गए हैं जबकि करीब 14 जवान घायल हैं। डीजीपी डीएम अवस्थी ने बताया कि जिला रिजर्व गार्ड के पांच जवान शहीद हुए हैं। बताया जा रहा है कि लगातार 3 आईईडी ब्लास्ट हुए हैं।
नक्सल रोधी अभियान के डीजी अशोक जुनेजा ने जानकारी दी कि जिले में नक्सल विरोधी अभियान चल रहा था। डीआरजी की पार्टी अभियान खत्म कर बस से लगभग 4.15 बजे लौट रही थी। इसी दौरान एक पुल पर तीन आईईडी विस्फोट हुए। धमाके की वजह से बस का चालक और दो जवान मौके पर ही शहीद हो गए। जबकि दो जवान अस्पताल में शहीद हुए।इससे पहले राज्य के पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी ने बताया कि छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले में नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर मंगलवार को एक बस को उड़ा दिया, जिसमें पांच जवान शहीद हो गए हैं जबकि कई अन्य जवान घायल हुए हैं।
उन्होंने बताया कि नारायणपुर जिले के कड़ेमेटा और कन्हरगांव के बीच नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर सुरक्षा बलों के बस को उड़ा दिया। अवस्थी ने बताया कि सुरक्षा बल के जवानों को नक्सल विरोधी अभियान में रवाना किया गया था।
अभियान से वापसी के दौरान वह एक बस में सवार थे। बस जब कड़ेमेटा और कन्हरगांव गांव के मध्य पहुंची तब नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया। पुलिस महानिदेशक ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद अतिरिक्त सुरक्षा बल को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया है।

मुख्यमंत्री बघेल बोले-

ये हमला नक्सलियों की हताशा का परिणाम
प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस घटना की कड़ी निंदा की और कहा कि राज्य में नक्सल विरोधी अभियान तेज किया जाएगा। इस क्षेत्र में सुरक्षा बलों के लगातार अभियानों के कारण नक्सली हताश हैं क्योंकि वे अपनी जमीन खो रहे हैं। यह हमला उनकी हताशा का परिणाम है। मुख्यमंत्री ने शहीद हुए जवानों के प्रति गहरा शोक व्यक्त किया है। इसके साथ ही उन्होंने अधिकारियों को घायलों का समुचित इलाज सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *