मध्य प्रदेश के ग्वालियर में आटो और बस की टक्कर में 13 लोगों की मौत

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

23 मार्च। मध्य प्रदेश के ग्वालियर में आटो और बस की टक्कर में 13 लोगों की मौत हो गई। इनमें ड्राइवर और 12 महिलाएं शामिल हैं। यह हादसा ग्वालियर के पुरानी छावनी थाना के अंतर्गत आनंदपुरम ट्रस्ट के सामने हुआ। जानकारी के अनुसार ये महिलाएं पुरानी छावनी स्टाेन पार्क स्थित पाेषण आहार की किचन से काम करके लाैट रही थी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश के ग्वालियर में हुए हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2 लाख रुपये और गंभीर रूप से घायलों के परिजनों को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि देने की मंजूरी दी। प्रधानमंत्री कार्यालय ने इसकी जानकारी दी है।इससे पहले राज्य सरकार ने मृतकों के परिवार और घायलों के लिए मुआवजे का एलान किया था। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हादसे पर दुख जताया और मृतकों के परिवार को 4 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये मुआवजा देने का एलान किया था।

मौके पर ही मौत हो गई। इनकी मौत हो गई। दैनिक जागरण के सहयोगी प्रकाशन नईदुनिया के अनुसार  ठेकेदार ने महिलाओं को मंगल दिवस पर खाना बनाने के लिए बुलाया था। यहां से ये महिलाएं दो आटो से घर लौट रही थीं, लेकिन रास्ते में ऑटो खराब हो गया। इसके चलते सभी महिलाएं एक रिक्शे में बैठ गईं। आटो रिक्शा ग्वालियर से जा रहा था और बस मुरार से आ रही थी। शवों को  पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया गया है।  मध्य प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर हादसे के तुरंत बाद मौके पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि बस में सवार यात्रियों को कोई चोट नहीं आई है। एक अधिकारी ने कहा कि ग्वालियर के क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी (आरटीओ) एमपीएस चौहान को राज्य सरकार ने निलंबित कर दिया है।

हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत अन्य नेताओं ने जताया दुख

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताते हुए कहा कि मध्य प्रदेश के ग्वालियर में हुई सड़क दुर्घटना से अत्यंत दुख पहुंचा है। मृतकों के परिजनों के प्रति मैं संवेदना प्रकट करता हूं, साथ ही घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट करके कहा कि ग्वालियर में मुरैना रोड पर यात्री बस और ऑटो रिक्शा की भिड़ंत में 13 लोगों की मौत की दुखद खबर से मन व्यथित है।ईश्वर दिवंगत आत्माओं को शांति और परिजनों को यह गहन दुख सहन करने की शक्ति प्रदान करें। भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट करके कहा कि ग्वालियर में आज सुबह भीषण सड़क हादसे में कई लोगो के दुःखद निधन पर मेरी गहरी संवेदनाएं। ईश्वर से प्रार्थना है वे सभी दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान करें एवं शोकाकुल परिजनों को यह आघात सहने की शक्ति दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *