कोरोना के चलते भोपाल-इंदौर में भी नाइट कर्फ्यू

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

17 मार्च। कोरोना से जुड़े आंकड़े एक बार फिर डराने लगे हैं। देश में मंगलवार को कोरोना के 24,492 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 131 लोगों की मौत हो चुकी है। महामारी को काबू में करने के लिए राज्य सरकारें एहतियाती कदम उठा रही हैं। इस बीच मध्य प्रदेश सरकार ने राजधानी भोपाल और इंदौर में नाइट कर्फ्यू लगाने की घोषणा कर दी है। उधर, गुजरात में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों पर काबू पाने के लिए गुजरात सरकार ने मंगलवार को चार बड़े शहरों में रात का कर्फ्यू दो घंटे के लिए बढ़ाने का फैसला लिया है। सरकारी आदेश के तहत अहमदाबाद, वड़ोदरा, सूरत और राजकोट में अब रात के दस बजे से लेकर सुबह छह बजे तक कर्फ्यू लगा रहेगा, जबकि पहले रात 12 बजे से सुबह छह बजे तक का कर्फ्यू लगाया गया था।

भोपाल और इंदौर में बुधवार रात से नाइट कर्फ्यू लगाया जा रहा है। मंगलवार को भोपाल में सीएम शिवराज की अध्यक्षता में हुई कोरोना समीक्षा बैठक में यह फैसला लिया गया। काफी दिन की जद्दोजहद के बाद कोरोना के हालात को देखते हुए सरकार ने यह फैसला किया। इसी के साथ महाराष्ट्र से एमपी आने वालों की थर्मल स्क्रीनिंग जारी रहेगी। नाइट कर्फ्यू रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक रहेगा। मंगलवार को हुई बैठक में यह भी फैसला किया गया कि अगर भोपाल इंदौर में मरीज कम नहीं हुए, तो दोनों शहरों में हफ्ते में एक दिन कंप्लीट लॉकडाउन भी लगाया जा सकता है।

मध्य प्रदेश के आठ शहरों जबलपुर, ग्वालियर, उज्जैन, रतलाम, छिंदवाड़ा, बुरहानपुर, बैतूल और खरगोन में रात 10 बजे के बाद बाजार बंद रहेगा। इन शहरों में कर्फ्यू जैसी स्थिति नहीं रहेगी, लेकिन बाजार अनिवार्य रूप से बंद करना होगा। यह आदेश भी 17 मार्च से लागू होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *