किसान आंदोलन के एक बार फिर से उग्र होने की संभावना

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

17 मार्च।  केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ  किसान आंदोलन के एक बार फिर से उग्र होने की संभावना है। भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने मंगलवार को इसके संकेत दिए हैं। उन्होंने कहा कि प्रदर्शनकारी किसान जल्दी ही दिल्ली-नोएडा बॉर्डर को ब्लॉक करेंगे। हालांकि किसान नेता ने यह नहीं बताया कि बॉर्डर को कब ब्लॉक किया जाएगा। उन्होंने कहा कि बॉर्डर को ब्लॉक करने की तारीख समिति तय करेगी। इससे पहले शनिवार को संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से नंदीग्राम में महापंचायत का आयोजन किया गया था। जहां, बीकेयू नेता राकेश टिकैत ने लोगों से भाजपा को वोट न देने की अपील की।

राकेश टिकैत ने कहा था कि किसान मोर्चा राजनीति नहीं, केवल भाजपा का विरोध कर रहा है। बीकेयू नेता राकेश टिकैत ने कहा कि दिल्ली के चारों ओर पांच लाख से अधिक किसान 110 दिनों से बैठे हैं। केंद्र की भाजपा सरकार पांच लाख से ज्यादा लोगों से नहीं डर रही, जो दिल्ली के चारों ओर डेरा डाले बैठे हैं, तो आपके साथ सरकर क्या खेल करेगी।

पश्चिम बंगाल से लौटकर टिकैत ने मध्य प्रदेश के रीवा में किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि अगर सरकार इस बिल को वापस नहीं लेती है, तो किसानों की तरफ  से विकराल आंदोलन किया जाएगा। राकेश टिकैत ने बंगाल विधानसभा चुनावों को लेकर मोदी सरकार पर तंज कसा है। पश्चिम बंगाल में भाजपा किसानों से एक मुट्ठी चावल मांग रही है। इसी को लेकर टिकैत ने किसानों से कहा कि आप उनसे इसका एमएसपी मांगो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *