ज्वालामुखी भाजपा के नेता राम स्वरूप शास्त्री ने कहा कि ज्वालामुखी विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्यों ने पकड़ी गति

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

16 मार्च। ज्वालामुखी भाजपा के नेता राम स्वरूप शास्त्री ने कहा कि ज्वालामुखी विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्यों ने गति पकड़ ली है। चंगर तथा बलिहार क्षेत्रों में विधायक रमेश धवाला की अगुवाई में विकास हो रहा है। उन्होंने कहा कि ज्वालामुखी विधानसभा क्षेत्र में सड़कों पर सबसे ज्यादा काम हो रहा है।उन्होंने कहा कि कई क्षेत्रों में स्वास्थ्य सेवाओं में बेहतरीन कार्य हुआ है कई नए भवन बने हैं वही कई पेयजल योजनाओं को स्तरोन्नत किया गया है।

शास्त्री ने बताया कि मंदिर न्यास ज्वालामुखी के कई कार्यों को शुरू किया गया है जिसमें मात्री सदन के लिए टाइल बिछाने का काम शुरू हो चुका है संगीतमय फव्वारे के चारों ओर चारदीवारी लग रही है इसके अलावा वर्षो से खराब पड़े संगीतमय फव्वारे को नए सिरे से मरम्मत करके चालू किया जा रहा है जिस पर 10 लाख से अधिक का खर्च मंदिर न्यास कर रहा है ताकि बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं को यहां पर आकर्षण का केंद्र बन सके।

इसके अलावा शहर के छोटे-छोटे मंदिरों को परिक्रमा मार्ग से जोड़कर उनका सुंदरीकरण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेसी आरोप लगा रहे हैं कि ज्वालामुखी में विकास कार्य ठप पड़े हैं परंतु उनकी नजर  कमजोर हो गई है उनको अपनी नजर का चश्मा जरूर बदल लेना चाहिए ताकि उनको दिखाई दे सके कि विकास कार्यों की झड़ी लग गई है पैसे की कोई कमी नहीं है। उन्होंने कहा कि स्थानीय विधायक एवं राज्य योजना बोर्ड के उपाध्यक्ष रमेश धवाला के नेतृत्व में उनके मार्गदर्शन में ज्वालामुखी विधानसभा क्षेत्र की तस्वीर और तकदीर बदली जा रही है।

क्षेत्र का कोई ऐसा गांव नहीं है जहां विकास की लो नहीं पहुंच पा रही है।उन्होंने कहा कि शिक्षा चिकित्सा पेयजल सड़क पर सरकार चरणबद्ध तरीके से काम कर रही है और हर क्षेत्र और हर वर्ग के लोगों के काम बिना किसी भेदभाव के किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि आने वाला समय भाजपा का है और भाजपा प्रदेश में रिपीट करेगी। कांग्रेसी आपसी लड़ाई में उलझे हुए हैं। सभी मुख्यमंत्री बनने के सपने देख रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *