राज्य स्तरीय नलवाड़ी मेले में पैराग्लाईडिंग,पतंगबाजी होगी आकर्षण का केन्द्र

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

अभिषेक मिश्रा,बिलासपुर
10 मार्च।स्वर्णिम राज्य स्तरीय नलवाड़ी मेले को चिरस्मरणीय बनाने के लिए प्रशासन द्वारा हरसंभव प्रयास किए जा रहे है ताकि स्वर्णिम राज्य स्तरीय नलवाड़ी मेले की स्मृतियां लोगों के हृदय पटल पर बनी रहंे। यह बात उपायुक्त रोहित जम्वाल ने नलवाड़ी मेले के सफल आयोजन के लिए गठित विभिन्न उप समितियों द्वारा किए जा रहे विशेष प्रबन्धों के बारे में बुलाई गई समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए कही।
उन्होंने कहा कि इस बार मेला समिति द्वारा मेले के दौरान सरकार द्वारा जारी कोविड-19 के दिशा निर्देशों की पूर्ण रूप से अनुपालना सुनिश्चित बनाई जाएगी। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा मेला ग्राउंड में आने वाले सभी व्यक्तियों की थर्मल स्केनिंग की जाएगी और लोगों को कोविड-19 के बारे में जागरूक भी किया जाएगा। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिए कि वे मेले के दौरान कोविड-19 रैपिड एंटिजन टैस्ट (त्।ज्) की टैस्टिंग की भी व्यवस्था सुनिश्चित करें।
उन्होंने बताया कि मेले को तीन सैक्टरों में विभाजित किया जाएगा जहां पर सैक्टर अधिकारी नियुक्त किए जाएंगे और मेले की पूरी गतिविधियों पर नजर रखने के लिए ड्राॅन की भी व्यवस्था की जाएगी।
उन्होंने कहा कि मेले में लोगों के मनोरंजन के लिए पैराग्लाईडिंग साहसिक खेल, पतंगबाजी को भी विशेष रूप से शामिल किया जा रहा है जो कि मेले के दौरान 7 दिनों तक आकाश में लोगों का मनोरंजन करेंगे।
उन्होंने बताया कि मेले के शुभारंभ अवसर पर 17 मार्च को एक भव्य शोभा यात्रा निकाली जाएगी जिसमें शहर के सभी गणमान्य व्यक्ति अपनी उपस्थिति से इसकी गरिमा को बढ़ाएंगे।
उन्होंने कहा कि खेल प्रेमियों के लिए कुश्तियां, कब्बड्डी आकर्षण का केन्द्र रहेंगी। उन्होंने कहा कि मेले के दौरान कुश्ती व रात्री सांस्कृतिक कार्यक्रमों का लुत्फ लेने के लिए विशेष दीर्घाएं बनाई जाएगी। उन्होंने कहा कि मेले में सुरक्षा व्यवस्था को चाक-चैबंद बनाए रखने के लिए योजना बद्ध तरीके से सुरक्षा कर्मियों की तैनाती की जाएगीं। उन्होंने सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए कि मेले के दौरान सुचारू रूप से स्वच्छता, पेयजल, विद्युत आपूर्ति बनाए रखने के लिए पर्याप्त प्रबन्ध करना सुनिश्चित बनाए ताकि मेले के दौरान लोगों को किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना ना करना पड़े।
इस मौके पर पशु मेला, प्रदर्शनियां, स्टाॅल, डोम, झूलों, कहलूर उत्सव रात्री संध्याओं के कार्यक्रमांे के बारे में भी चर्चा की गई।
इस अवसर पर एडीसी तोरूल रवीश, एएसपी अमित शर्मा, एसडीएम सदर रामेश्वर दास, एसी सिद्धार्थ आचार्य, पीओ डीआरडीए राजेन्द्र गौतम के अतिरिक्त अन्य विभागों के अधिकारी तथा गैर सरकारी सदस्य उपस्थित रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *