दुबई में नौकरी करने का सुनहरा मौका, शाहपुर अाइटाअाइ में कैंपस साक्षात्कार 18 से

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

16 फरवरी। विदेश में नौकरी की चाहत रखने वाले युवाओं के लिए सुनहरा मौका है। विश्वस्तरीय वाहन निर्माता अशोक लेलैंड मल्टीनेशनल कंपनी राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान शाहपुर में 18 व 19 फरवरी को एक कैंपस साक्षात्कार का आयोजन करेगी।इस अवसर पर एसोसिएट ट्रेनी के लगभग 100 पदों के लिए प्रशिक्षित व अनुभव प्राप्त युवाओं का चयन किया जाएगा। अशोक लेलैंड कंपनी का प्लांट दुबई के रस अल खैमाह में स्थित है। यहां पर  विश्व स्तरीय गाड़ियों का निर्माण किया जाता है। कंपनी के एचआर विभाग के सहायक प्रबंधक राकेश शर्मा ने फोन पर बताया कि चयन होने पर इन युवाओं को एसोसिएट ट्रेनी के तौर पर रखा जाएगा। जिसकी एवज में इन्हें भारतीय मुद्रा में 20000 रुप से 23000 रुपये तक मासिक सैलरी दी जाएगी।

मासिक सैलरी के अलावा उनका खाना , रहना ,  फ्लाइट टिकट और वीजा इंश्योरेंस निशुल्क रहेगा । साथ ही अन्य सभी आवश्यक सुविधाएं भी कंपनी मुहैया करवाएगी । उन्होंने बताया कि 18 फरवरी को  वेल्डर  व  पेंटर  और 19 फरवरी को अन्य व्यवसायों जैसे फिटर व इलेक्ट्रीशियन के प्रशिक्षित व अनुभव प्राप्त युवाओं का चयन किया जाएगा। इस कैंपस साक्षात्कार में भाग लेने वाले युवा  किसी सरकारी या निजी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान से एक वर्षीय या दो वर्षीय एनसीवीटी कोर्स पास किए होने चाहिएं ।  इसके लिए उनकी आयु 18 से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए।राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान शाहपुर के ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट ऑफिसर अभिषेक बगवान ने बताया कि कैंपस साक्षात्कार में आने वाले युवाओं के पास अपने वैध पासपोर्ट के अगले व पिछले पृष्ठ की रंगीन कॉपी , चार पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ्स (व्हाइट बैकग्राउंड) , सभी शैक्षणिक व तकनीकी शैक्षणिक प्रमाण पत्र,  किसी कंपनी में काम किया है या कर रहे हैं तो वहां का अनुभव प्रमाण पत्र तथा ग्राम पंचायत के प्रधान से जारी चरित्र प्रमाण पत्र । यह चरित्र प्रमाण पत्र छह महीने से ज्यादा अवधि का नहीं बना होना चाहिए।  इसके अलावा अभ्यर्थी को अपना रिज्यूम और अपने रोजगार कार्यालय का पंजीकरण पत्र भी साथ लाना होगा ।

औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान शाहपुर के प्रधानाचार्य ईंजीनियर तरुण कुमार ने बताया  कि आए दिन इस संस्थान में कैंपस साक्षात्कार आयोजित किए जा रहे हैं और इसी कड़ी में प्रदेश के सरकारी व निजी़ औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों से विभिन्न व्यवसायों में प्रशिक्षित युवाओं को देश विदेश की नामी कंपनियों में नौकरी मिल रही हैं।  इसी कड़ी में 18 -19 फरवरी को दुबई की अशोक लेलैंड कंपनी संस्थान में कैंपस साक्षात्कार के माध्यम से विभिन्न व्यवसायों के लगभग 100 युवाओं का चयन करेगी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *