महाविद्यालय शाहपुर के इको क्लब की पहल, इकठ्ठा की प्लास्टिक की बोतलें 

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

 ब्यूरो, शाहपुर। राजकीय महाविद्यालय शाहपुर के इको क्लब ने पर्यावरण संरक्षण की दिशा में महत्वपूर्ण कदम उठाया है। शुक्रवार इको क्लब की अध्यक्ष प्रोफेसर भवना और प्रोफेसर शिल्पा के मार्गदर्शन में छात्रों ने कॉलेज परिसर और आसपास के इलाकों से सैकड़ों प्लास्टिक बोतलें इकट्ठा कीं।उन्होंने बताया कि इस अभियान का उद्देश्य प्लास्टिक कचरे के खतरों के बारे में जागरूकता फैलाना , रिसाइकलिंग और कचरा प्रबंधन की प्रैक्टिस को बढ़ावा देना , समुदाय को पर्यावरण संरक्षण में शामिल करना है ।

उन्होंने बताया कि छात्रों की यह पहल पर्यावरण संरक्षण में सामूहिक प्रयास की शक्ति को दर्शाती है। यह अभियान हमारे कॉलेज और समुदाय को प्लास्टिक-मुक्त बनाने की दिशा में पहला कदम है।

इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राचार्य विश्वजीत सिंह ने इको क्लब द्वारा पर्यावरण संरक्षण के इस सराहनीय प्रयास की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि छात्रों और शिक्षकों ने जिस तरह प्लास्टिक कचरे के प्रति जागरूकता फैलाई है, वह प्रेरणादायक है। इस अभियान से न केवल महाविद्यालय बल्कि पूरे समुदाय में सकारात्मक संदेश गया है। मैं आशा करता हूँ कि यह पहल निरंतर जारी रहेगी और हम सब मिलकर पर्यावरण संरक्षण के प्रति अपनी जिम्मेदारी निभाते रहेंगे।”

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *