सोलधा की शोभना व सिरमनी के नरेंद्र ने उतीर्ण की नेट परीक्षा 

Spread the love

 

आवाज ए हिमाचल 

ब्यूरो, शाहपुर। यूजीसी नेट परीक्षा, 2024 का परिणाम घोषित कर दिया गया हैं। उपमण्डल ज्वाली के तहत पड़ती उप-तहसील कोटला से एक युवती व एक युवक ने राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा उतीर्ण की है। गांव सोलधा की शोभना ने यूजीसी नेट की परीक्षा पास कर ली है। हिंदी विषय में उन्होंने इस राष्ट्रीय स्तर की परीक्षा को पास किया है।

शोभना ने राजकीय महाविद्यालय छतड़ी से स्नातक और क्षेत्रीय केंद्र खनियारा से स्नातकोत्तर डिग्री प्राप्त की है। उनके पिता केवल सिंह और माता बेगम देवी ने इस सफलता पर खुशी जताते हुए कहा कि यह उसकी अपनी मेहनत से संभव हुआ है।

गौर रहे कि शोभना एक गरीब परिवार से सम्बंध रखती है। जिसकी शिक्षा उसके बड़े मामा एस जरयाल जो कि आर्मी मे है और छोटे मामा हिमाचली लोक गायक तेरा मेरा लग्न फेम राज जेरी द्वारा करवाई गई है। उन्होने शोभना को बधाई दी है।

वहीं , सिरमनी निवासी नरेंद्र कुमार ने भी वाणिज्य विषय से राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा को बिना कोचिंग से पहले अटेम्प्ट में उतीर्ण किया है। आपको बता दें नरेंद्र कुमार ने स्नातक व स्नातकोत्तर की डिग्री केंद्रीय विश्वविद्यालय से प्राप्त की है तथा बीएड द्रोणाचार्य कॉलेज से उतीर्ण की है। उसके पश्चात सेल्फ स्टडी कर पहली बार नेट की परीक्षा दी व जिसमें उतीर्ण भी हुए। उन्होंने बताया कि जीवन मे लक्ष्य हो तो सब काम पूरे हो जाते है। वही उन्होने अपनी कामयाबी का श्रेय अपने माता पिता व गुरुजनों को दिया है। पिता राकेश कुमार व माता सावित्री देवी ने खुशी जताते हुए बधाई दी है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *