आजाद प्रेस क्लब जिला नूरपुर ने एसडीएम नूरपुर के माध्यम से प्रधानमंत्री को भेजा ज्ञापन

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

स्वर्ण राणा, नूरपुर। आजाद प्रेस क्लब जिला नूरपुर ने बुधवार को एसडीएम नूरपुर गुरसिमर सिंह के माध्यम से प्रधानमंत्री ,कानून मंत्री (केंद्र सरकार), मुख्यमंत्री हिमाचल प्रदेश, सांसद कांगड़ा-चंबा व विधायक नूरपुर, फतेहपुर, इंदौरा व जवाली को लिखित ज्ञापन भेज पत्रकारों के मन के अंदर बैठे डर को खत्म करने की अपील की है ।

लिखित ज्ञापन भेजने के उपरांत क्लब के चेयरमैन भूषण शर्मा ने बताया की पत्रकार जो भी खबर लगाते हैं तथ्यों के आधार पर ही लगाते हैं, लेकिन कुछ लोग जानबूझ कर उन्हें परेशान करने के लिए काफी समय उपरांत लगाई गई खबर पर आपत्ति जाहिर करते हैं, जिस कारण जहां पत्रकारों को आर्थिक नुकसान उठाना पड़ता है तो वहीं मानसिक पीड़ा से भी गुजरना पड़ता है।

उन्होने अपील की है कि जिस भी व्यक्ति को खबर पर आपत्ति है वह एक सप्ताह के भीतर पत्रकार से सीधा संपर्क कर उस पर स्पष्टीकरण ले सकता है।

उन्होने कहा की पत्रकार का काम प्रतिदिन नई खबर ढूंढ कर उसे पब्लिश करना है और इसी कार्य के चलते वह हर खबर के तथ्यों को कितने दिनों तक अपने पास सुरक्षित रख सकता है।

उन्होने खासकर प्रधानमंत्री से अपील की है कि ऐसा नियम बनाया जाए कि पत्रकार जिसे लोकतंत्र का चौथा स्तम्भ कहा जाता है वह बिना किसी भय के निष्पक्षता से खबर लगा पाए।

इस मौके पर क्लब प्रधान रमन राणा ,सचिब सुरिंदर मिन्हास, चैन गुलेरिया, रघुनाथ शर्मा, अश्वनी शर्मा, बीएस पठानिया, पवन बन्दराल, बलजीत ठाकुर आदि उपस्थित रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *