धर्मशाला : डॉक्टर पिंकी ‘बेटी है अनमोल पुरुस्कार से सम्मानित’, युवाओं के लिए बनीं प्रेरणास्रोत

Spread the love

 

आवाज ए हिमाचल

बबलू सूर्यवंशी, शाहपुर। रोटरी क्लब धर्मशाला की ओर से आज शनिवार को टोंगलेन संस्था में एक सम्मान समारोह का आयोजन कर डॉक्टर पिंकी को उनकी उपलब्धि पर ‘बेटी है अनमोल पुरुस्कार’ से सम्मानित किया गया।

इस बारे जानकारी देते हुए रोटरी क्लब धर्मशाला के अध्यक्ष हरी सिंह और रोटरी जिला सचिव साक्षरता ने बताया कि रोटरी क्लब धर्मशाला ने पिंकी को बैचलर इन मेडिसिन एंड सर्जरी की डिग्री प्राप्त करने पर रोटरी इंडिया लिटरेसी मिशन अभियान के अंतर्गत सम्मान किया।

इस अवसर पर अपने संबोधन में डॉक्टर एनएन शर्मा ने कहा कि टोनलेन संस्था गुरु थेरचीन जमयांग के मार्गदर्शन में शिक्षा, स्वास्थ्य तथा समाज कल्याण में अग्रणी भूमिका पिछले बीस वर्षों से निभा रहा है तथा इस कड़ी में कई जरूरतमंद परिवारों के बच्चों को सिद्धांतों तथा मूल्यों पर आधारित गुणात्मक शिक्षा प्रदान कर सपनो को साकार कर रही है। इस बचनबद्धता के प्रमाण तथा परिणाम पिंकी जैसे बच्चों में देखने को मिल रहे हैं। उन्होंने समस्त छात्रों को अपने पिंकी के पद चिन्हों पर चलने हेतु भी प्रेरित किया।

इस अवसर पर टोंगलन संस्था के मुखिया गुरु थेरचिन गलस्यान जमयांग ने अपने संबोधन में रोटरी क्लब धर्मशाला का आभार व्यक्त किया और कहा कि टोंगलेन स्कूल का ओर रोटरी कल्ब धर्मशाला का आपस में गहरा संबंध रहा है। प्रारंभिक काल में रोटरी क्लब ने मैचिंग ग्रांट भी दी थी तथा इस पहल की सराहना की।

इस अवसर पर डॉक्टर पिंकी ने अपने भावुक स्वरों में अपनी उपलब्धि का श्रेय संस्था के मुखिया थेंचिन गल्यत्सन जामयांग गुरु जी को, समस्त अध्यापकों, अपने माता-पिता सहपाठियों देते हुए कहा कि निसंदेह उनकी पारिवारिक परिस्थिति चुनौतीपूर्ण थी परंतु वो भी कड़ी मेहनत करने के साथ-साथ अपने भविष्य को सही दिशा में ले जाने हेतु एक प्रेरणा थी। उन्होंने कहा कि वे आने वाले समय में अपने समुदाय के साथ साथ समाज के हर क्षेत्र में अपनी सेवाएं देंगी। उन्होंने रोटरी सदस्यों के साथ अपनी सफलता के क्षण भी साझा किए। उन्होंने इस खुशी के पल में रोटरी क्लब धर्मशाला के सम्मान को और कड़ी परिश्रम करने हेतु मील पत्थर के रूप में बताया।

इस दौरान रोटरी कल्ब के प्रधान हरि सिंह ने स्कूल के बच्चों को मिठाई भी बांटी।

इस मौके पर रोटेरियन, बीएस परमार, तेज सिंह, सुभाष शर्मा, राकेश शर्मा, लकी नेहरिया, दावा फुंकी मिलाप नहरिया, आर एस कुथलेरिया, संग्राम गुलेरिया, यश सभरवाल तथा टोंगलैन संस्था की ओर से मिस नाविता, राधा, कीर्ति, रेनू, सरिता कनिका शंकर यथा समस्त छात्र उपस्थित थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *