चंबा: ब्राइट करियर स्कूल छतराड़ी ने धूमधाम से मनाया एनुअल-डे

Spread the love

Yy

आवाज ए हिमाचल

बबलू सूर्यवंशी, छतराड़ी/चंबा। ब्राइट करियर पब्लिक स्कूल छतराड़ी में वार्षिक वितरण समारोह बड़ी धूमधाम के साथ मनाया गया। इस वार्षिक वितरण समारोह में पूर्व वन एवम् मंत्री मत्स्य मंत्री ठाकुर सिंह भरमौरी ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की।

कार्यक्रम में विशेष अतिथि के तौर पर कार्यवाहक प्रधानाचार्य राजेंद्र सिंह एवं ब्राइट कैरियर पब्लिक स्कूल छतराड़ी के मैनेजिंग डायरेक्टर अनूप ठाकुर उपस्थित रहे।

मुख्य अतिथि के स्कूल पहुंचने पर स्कूल प्रबंधन ने उनका फूल मालाएं पहनाकर स्वागत किया। इस अवसर पर स्कूल के नन्हे बच्चों की ओर से रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। इस दौरान बच्चों ने राष्ट्र भक्ति कविताएं, भाषण, पंजाबी और पहाड़ी रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए।  बच्चों ने मोबाइल फोन के दुष्परिणाम पर भी कविताएं सुनाई।

इस मौके पर ब्राइट करियर पब्लिक स्कूल के मैनेजिंग डायरेक्टर अनूप ठाकुर ने कहा कि कार्यक्रम में होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम यह स्कूली शिक्षा का मात्र 10वां हिस्सा है। संस्थान का उद्देश्य बच्चों की बहुमुखी प्रतिभा का निखार करना है। जहां बच्चे शिक्षा से लेकर खेलकूद (खंड, जिला एवं प्रदेश स्तर तक बच्चों की सहभागिता), साइंस इवेंट, संगीत, आत्म रक्षा इत्यादि गुणों पारंगत करेंगे, ताकि ब्राइट करियर पब्लिक स्कूल में पढ़ने वाला छात्र किसी भी क्षेत्र में पीछे न रहें।

वार्षिक वितरण समारोह के समापन समारोह में बच्चों को संबोधित करते हुए पूर्व वन मंत्री ठाकुर सिंह भरमौरी ने कहा कि आज के बच्चों में पर्यावरण के विचार मोबाइल फोन के दुष्परिणाम के प्रति जागरूक होना, शिक्षा के साथ-साथ खेलों में भाग लेना, अपना कल्चर-रीति रिवाज को जिंदा रखना अति आवश्यक हो गया है।

इस मौके पर उन्होंने ब्राइट करियर पब्लिक स्कूल के बच्चों को प्रोत्साहन के तौर पर ₹11000 की नगद राशि भी प्रदान की।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *