पेंशनर्स का सरकार के खिलाफ प्रदर्शन, मांगे न मानने पर 39 कांग्रेस विधायकों का होगा घेराव

Spread the love

Yy

आवाज ए हिमाचल

शिमला, 1 अक्टूबर। हिमाचल प्रदेश के 1.75 लाख से अधिक पेंशनर्स ने समय पर पेंशन न मिलने और लंबित DA तथा एरियर के भुगतान को लेकर सरकार के खिलाफ कड़ा रुख अपनाया है। प्रदेश सरकार ने 9 तारीख को पेंशन का भुगतान करने का निर्णय लिया है, लेकिन पेंशनर्स ने अपनी मांगों पर कोई कार्रवाई न होने पर नाराजगी जताई है।

हिमाचल प्रदेश पेंशनर्स वेलफेयर एसोसिएशन के प्रधान आत्माराम शर्मा ने कहा कि पेंशनरों ने अपनी मांगों को लेकर सभी जिला मुख्यालयों पर धरने और प्रदर्शन किए हैं। इसके साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री को ज्ञापन भी सौंपा है, लेकिन अभी तक मुख्यमंत्री ने पेंशनर्स से मुलाकात नहीं की है। अगर सरकार उनकी मांगों पर ध्यान नहीं देती, तो पेंशनर्स सभी 39 कांग्रेस विधायकों को ज्ञापन सौंपेंगे और उनकी सार्वजनिक कार्यक्रमों में विरोध करेंगे।

एसोसिएशन ने दशहरे के बाद शिमला में बड़े विरोध प्रदर्शन की योजना बनाई है। इसके तहत मंडी में पेंशनर्स वेलफेयर एसोसिएशन की सभी जिला कार्यकारिणी सदस्यों की बैठक भी प्रस्तावित है, जिसमें आगे की रणनीति पर चर्चा की जाएगी।

मुख्य मांगों में समय पर पेंशन का भुगतान, लंबित DA और एरियर का निपटारा जल्द से जल्द JCC का गठन शामिल हैं। पेंशनर्स अब अपनी आवाज़ को और मजबूत करने के लिए तैयार हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *