शाहपुर: एंबुलेंस मार्ग को मुख्य सड़क से जोड़ने की मांग को लेकर एडीएम से मिला वार्ड नं.-2 हाड़ा का प्रतिनिधिमंडल

Spread the love

 

आवाज ए हिमाचल

बबलू सूर्यवंशी, शाहपुर। नवनिर्मित एंबुलेंस मार्ग का मुख्य सड़क से संपर्क जोड़ने की मांग को लेकर नगर पंचायत शाहपुर के वार्ड नंबर 2 हाड़ा के स्थाई निवासियों का एक प्रतिनिधिमंडल आज एसडीएम शाहपुर करतार चंद से मिला और उन्हें एक ज्ञापन सौंपा। इस प्रतिनिधिमंडल में काफी संख्या में महिलाएं भी मौजूद रही।

इस दौरान उन्होंने एसडीएम को बताया कि वर्तमान समय में उनके घरों तक एंबुलेंस या कोई अन्य आपातकालीन वाहन नहीं पहुंच पाता है, जिसके चलते गंभीर रूप से बीमार या घायल व्यक्तियों को अस्पताल तक पहुंचाने में अत्यधिक कठिनाई का सामना उन्हें करना पड़ रहा है।

लोगों ने बताया कि वर्ष 2021 में नगर पंचायत शाहपुर के गठन के बाद वर्तमान पार्षद ऊष्मा चौहान की देखरेख में वार्ड नंबर 2 हाड़ा में 3 मीटर चौड़े एंबुलेंस मार्ग का निर्माण किया गया है, परंतु स्मारक का मुख्य सड़क से संपर्क नहीं हो पाया है, क्योंकि मुख्य सड़क के साथ लगते कुछ दुकानों का पुराने समय में अवैध निर्माण किया गया है। वर्तमान समय में फोरलेन सड़क निर्माण के कारण उस अवैध निर्माण का कुछ भाग तोड़ा जा चुका है, जबकि अन्य भाग अभी शेष है। उन्होंने एसडीएम शाहपुर करतार चंद से गुहार लगाई है कि बाकी बचे अवैध निर्माण को जल्द से जल्द गिरने के आदेश दिए जाएं, ताकि उनकी समस्या का हल हो सके। उन्होंने बताया कि इस एंबुलेंस मार्ग के मुख्य मार्ग से संपर्क जुड़ने पर प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से करीब 50 परिवार लाभान्वित होंगे।

वहीं, इस संबंध में एसडीएम शाहपुर से बात की गई तो उन्हें बताया कि जल्द इसकी डिमार्केशन करवाई जाएगी और इसमें कोई अवैध कब्जा पाया गया तो उचित करवाई अमल में लाई जाएगी।

प्रतिनिधिमंडल में मौजूद शिवकुमार, रविंद्र कुमार, अशोक कुमार, मोहित कुशल, बालक राम, मीना कुमारी, किशोर चंद, रेनू, जगदीश चंद, कुलदीप, विनोद, बीना देवी, प्रबोध चंद्र, संदीपना देवी, शीला देवी, वर्षा देवी, कंचन देवी, श्याम सिंह, राजेश कुमार, त्रिलोक चंद, संजीव कुमार, जीतराम शर्मा, विनोद कुमार, अरुण कुमार, राकेश चौहान, खेमराज राहुल, राम सिंह, सुरेंद्र कुमार, संजीव कुमार आदि ने आशा जताई है की एसडीएम शाहपुर इस संबंध में त्वरित कार्रवाई करते हुए उनकी समस्या का जल्द से जल्द निदान करेंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *