उपलब्धि: शाहपुर के लोकगायक विक्रांत भंद्राल दिल्ली में मचाएंगे धमाल

Spread the love

भारत सरकार के संस्कृति मंत्रालय ने “पांचवी नदी उत्सव”  कार्यक्रम में किया आमंत्रित

आवाज ए हिमाचल

बबलू सूर्यवंशी, शाहपुर। कला के क्षेत्र में विधानसभा क्षेत्र शाहपुर के युवा कलाकारों ने अपनी आवाज के जादू से हिमाचल प्रदेश सहित पूरे देश भर में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। अब इसी कड़ी में विधानसभा क्षेत्र शाहपुर के विक्रांत भंद्राल का नाम भी इसमें शामिल हो गया है।

जी हां। इंदिरा गांधी नेशनल कला केंद्र भारत सरकार के संस्कृति मंत्रालय की तरफ से दिल्ली में 19 से 21 सितंबर तक आयोजित किए जीने वाले “पांचवी नदी उत्सव” के मौके विधानसभा क्षेत्र शाहपुर के कलाकार विक्रांत भंद्राल हिमाचल को रिप्रेजेंट करते हुए अपनी प्रस्तुति देंगे।

यहां पर बता दें कि इस पांचवी नदी उत्सव कार्यक्रम में देशभर के कलाकार प्रस्तुति देंगे। इस कार्यक्रम की खास बात यह है कि इस कार्यक्रम में जो भी कलाकार प्रस्तुति देंगे वह नदी या प्राकृतिक सौंदर्य पर आधारित होना चाहिए।

 

विक्रांत भद्राल नदियों को बचाने का देंगे संदेश 

यहां पर बता दें कि विधानसभा क्षेत्र शाहपुर के रैत से संबंध रखने वाले विक्रांत भद्राल अब तक 30 से अधिक गाने गा चुके हैं और उन्हें लाइव कार्यक्रम के लिए हिमाचल सहित अन्य राज्यों में भी आमंत्रित किया जाता है। विक्रांत भंद्राल की बात करें तो वह सांस्कृतिक मंत्रालय भारत सरकार की तरफ से यंग स्कॉलरशिप और जूनियर फैलोशिप प्राप्त कर चुके हैं। उनकी इसी पकड़ को मध्यनजर रखते हुए भारत सरकार के संस्कृति मंत्रालय की तरफ से उन्हें दिल्ली में आयोजित होने वाले पांचवी नदी उत्सव कार्यक्रम में आमंत्रित किया गया है।

निश्चित रूप से यह विधानसभा क्षेत्र शाहपुर के साथ जिला कांगड़ा और हिमाचल के लिए गौरव की बात है। विक्रांत भद्राल ने बताया कि उन्हें “पांचवी नदी उत्सव” कार्यक्रम में आमंत्रित किया गया है और वह 21 सितंबर को दिल्ली में अपनी प्रस्तुति देंगे। वह गीतों के माध्यम से नदी और प्रकृति को बचाने का संदेश देंगे।

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *