सीएम सुक्खू का ऐलान : करुणामूलक आश्रितों को 9 महीने में मिलेगी नौकरी

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

शिमला। मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने प्रदेश में करुणामूलक नौकरी के लंबित मामलों को लेकर बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि अगले 9 महीने के भीतर सभी लंबित करुणामूलक नौकरी के मामले निपटा दिए जाएंगे। सरकार ने अब तक 180 लोगों को करुणामूलक कोटे से नौकरी प्रदान की है और इस दिशा में काम तेजी से जारी है।

मुख्यमंत्री सुक्खू ने यह घोषणा विधानसभा में भाजपा विधायक डॉ. जनक राज द्वारा पूछे गए अनुपूरक सवाल के जवाब में की। उन्होंने बताया कि सरकार ने इस मामले को सुलझाने के लिए एक कैबिनेट सब कमेटी का गठन किया है, जिसकी रिपोर्ट के आधार पर सभी पात्र व्यक्तियों को रोजगार दिया जाएगा। प्रदेश में करुणामूलक नौकरी के 1415 से अधिक मामले अब भी लंबित हैं, जिन्हें प्राथमिकता के आधार पर निपटाया जाएगा।

वहीं भाजपा विधायक डॉ. जनक राज ने सदन में बताया कि करुणामूलक आश्रित 432 दिनों से हड़ताल पर हैं। इस पर मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया कि सरकार इन सभी मामलों को जल्द से जल्द निपटाने के लिए कृतसंकल्प है। भाजपा विधायक रणधीर शर्मा ने सुझाव दिया कि इस महत्वपूर्ण मुद्दे पर सरकार को सभी विधायकों से चर्चा कर सुझाव लेना चाहिए।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *