परवाणु सेक्टर-6 में हर्षोल्लास से मनाया श्री कृष्ण जन्माष्टमी का त्यौहार

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

यशपाल ठाकुर, परवाणू। परवाणू के सेक्टर 6 में सोमवार को श्री कृष्ण जन्माष्टमी का त्यौहार बड़े ही हर्षोल्लास से मनाया गया। जन्माष्टमी का यह भव्य कार्यक्रम शिव मंदिर सेवा समिति सेक्टर 6 परवाणु कमेटी के सभी पदाधिकारियों एवं कमेटी सदस्यों के द्वारा आयोजित किया गया था।

इस अवसर पर शिव मंदिर सेवा समिति सेक्टर 6 परवाणु के अध्यक्ष अमित गुप्ता, उपाध्यक्ष अतुल शर्मा, सचिव आरके शर्मा, कोषाध्यक्ष रणजीत सिंह, सिद्धू,राजीव अग्रवाल, राजीव सूद, विजय पूनिया, रजनीश मल्होत्रा, रवि पूनिया सहित सैकड़ों की संख्या में स्थानीय निवासी मौजूद रहे।

इस दौरान शिव मंदिर सेवा समिति सेक्टर 6 परवाणु ने श्री कृष्ण की मनमोहक झाँकिया निकाली, जिसका मौजूदा लोगों ने ख़ूब आनंद लिया। वहीं इस अवसर पर कई सांस्कृतिक प्रस्तुतियाँ दी गई, जिसमें भगवान श्री कृष्ण के भजनों पर जम कर नृत्य भी किया गया।

शिव मंदिर सेवा समिति सेक्टर 6 परवाणु द्वारा मटकी फोड़ प्रतियोगिता का भी कार्यक्रम रखा था, जो सबसे अधिक आकर्षण का केंद्र बना। मंदिर कमेटी द्वारा आयोजित कार्यक्रम में गणपति वंदना भी हुई जिस कारण पूरा माहौल भक्तिमय हो गया।

श्री कृष्ण जन्माष्टमी के पावन अवसर पर शिव मंदिर सेवा समिति सेक्टर 6 परवाणु के अध्यक्ष अमित गुप्ता ने जानकारी साँझा करते हुए बताया की भगवान श्री कृष्ण जन्माष्टमी की अवसर पर पूरी मंदिर कमेटी के सांझा प्रयासों से इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। उन्होंने बताया की इस कार्यक्रम में मनमोहक झांकियों के साथ साथ बच्चे रंगारंग कार्यक्रम की प्रस्तुतियाँ देते हैं उसके बाद हांडी फोड़ प्रतियोगिता होती है।

 

अमित गुप्ता ने बताया की इस बार हांडी फोड़ प्रतियोगिता में कुल चार टीमों ने हिस्सा लिया था और जिस टीम ने हांडी फोड़ प्रतियोगिता को जीता उसे मंदिर कमेटी ने इक्कीस सौ रुपये का नगद इनाम दिया। उन्होंने बताया की इस दौरान मंदिर कमेटी के इलावा भी एक कृष्ण भक्त द्वारा हांडी फोड़ प्रतियोगिता जितने वाली टीम को ग्यारा सौ रूपये का भी इनाम दिया गया।

अमित गुप्ता ने कहा की यह त्यौहार पिछले लगभग 12 वर्षों से मनाया जा रहा है और हमारा प्रयास है की भविष्य में भी इस त्यौहार को ऐसे ही खूबसूरती से मनाया जाता रहे।

मंदिर कमेटी अध्यक्ष अमित गुप्ता ने कार्यक्रम के सफल आयोजन को लेकर पूरी मंदिर कमेटी एवं स्थानीय लोगों का आभार व्यक्त किया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *