आनंद स्कूल के बच्चों ने थाना परवाणू का दौरा कर जानी पुलिस की कार्यप्रणाली 

Spread the love

पुलिस जवानो को छात्राओं ने बांधी राखी

आवाज ए हिमाचल

यशपाल ठाकुर, परवाणू। आनंद स्कूल परवाणू के छात्र छात्राओं के एक दल ने शनिवार को पुलिस स्टेशन परवाणू का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने पुलिस की कार्यप्रणाली को समझा बूझा। छात्राओं ने पुलिस जवानो को राखी भी बांधी।

जानकारी के अनुसार जिला सोलन पुलिस के आउटरीच प्रोग्राम के अंतर्गत आनंद स्कूल परवाणू के 30 छात्र छात्राओं का एक दल शनिवार दोपहर को पुलिस स्टेशन परवाणू पहुंचा। आनंद स्कूल परवाणू के टीचर्स व स्टॉफ के सदस्य भी इस अवसर पर उपस्थित रहे। इस दौरान स्कूल के बच्चों ने पुलिस स्टेशन परवाणू का दौरा किया।

डीएसपी प्रणव चौहान व एसएचओ विकास ने बच्चों को पुलिस की कार्यप्रणाली से अवगत करवाया, वही साइबर क्राइम, ट्रैफिक रूल्स बारे भी स्टूडेंट्स को जागरूक किया गया।

इस दौरान पुलिस अधिकारियो ने पुलिस एक्ट में हाल ही में किए गये संशोधनों बारे भी स्टूडेंट्स को अवगत करवाया। इसी बीच महिला सुरक्षा व उनके अधिकारों के साथ साथ एक नागरिक होने के नाते कर्तव्यों बारे भी जानकारी दी गयी। छात्राओं ने इस अवसर पर पुलिस जवानो को राखी बाँध कर उनकी सुरक्षा की कामना की।

डीएसपी प्रणव चौहान ने इस बारे जानकारी सांझा करते हुए बताया की जिला सोलन पुलिस के आउट रीच प्रोग्राम के अंतर्गत आनंद स्कूल परवाणू के स्टूडेंट्स को पुलिस स्टेशन परवाणू आमंत्रित किया गया था। इस अवसर पर उन्हें पुलिस की दैनिक दिनचर्या से परिचित करवाया गया, साथ ही विभिन्न विषयों पर जागरूक भी किया गया।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *