शिमला : डमरोली में बादल फटने से हुए नुकसान का DC व SP ने लिया जायजा

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

शिमला, 17 अगस्त : राजधानी के डमरोली क्षेत्र में शुक्रवार रात बादल फटने के कारण हुए नुकसान का जायजा लेने उपायुक्त अनुपम कश्यप और पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार गांधी घटनास्थल पर पहुंचे।

 

उपायुक्त अनुपम कश्यप ने बताया कि बादल फटने से किसी प्रकार की मानवीय हानि की सूचना नहीं है, लेकिन कई बगीचों को नुकसान पहुंचा है। उन्होंने राजस्व विभाग के अधिकारियों को शीघ्र रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश दिए हैं ताकि प्रभावित किसानों को राहत प्रदान की जा सके।

कश्यप ने कहा कि जिला प्रशासन पूरी स्थिति से निपटने के लिए तैयार है। मौके पर सभी संबंधित अधिकारियों को यातायात, पानी और बिजली की आपूर्ति सहित अन्य व्यवस्थाओं को सुचारू करने के निर्देश दिए गए हैं।

 

बीती रात बादल फटने के कारण तकलेच-रामपुर मार्ग पर खोल्टी नाला, देवीधार, चिखरी नाले, कलबट और डमराली क्षेत्र में पुल और सड़कें बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई हैं। लोक निर्माण विभाग को निर्देश दिया गया है कि आज शाम तक सड़क की मरम्मत करें ताकि स्थानीय लोगों को आवागमन में कोई परेशानी न हो।

 

उपायुक्त ने क्षेत्र में बिजली की आपूर्ति को बहाल कर दिया है और पेयजल योजनाओं के नुकसान की मरम्मत के लिए भी विभागीय अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए हैं।

 

मौके पर डीसी और एसपी ने स्थानीय लोगों से हादसे के बारे में जानकारी प्राप्त की और उनकी समस्याओं को सुना। इस निरीक्षण के दौरान उपमंडलाधिकारी रामपुर निशांत तोमर, विभिन्न विभागीय अधिकारी और स्थानीय निवासी भी मौजूद थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *