शादी का झांसा देकर शिमला की युवती से दिल्ली के युवक ने किया दुष्कर्म

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

शिमला, 16 अगस्त। सोशल मीडिया पर अनजान शख्स से दोस्ती करना एक युवती को इस कदर महंगा पड़ा कि आरोपित ने उसकी अस्मत लूट ली। दरअसल, आरोपित ने युवती को पहले शादी का झांसा दिया और फिर उसे दूसरे राज्य में बुलाकर उसके साथ दुष्कर्म किया। आरोपित ने जब शादी से इंकार किया तो युवती ने उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की मांग की। पीड़िता शिमला की रहने वाली है, जबकि आरोपित दिल्ली का निवासी है।

पीड़िता ने शिमला शहर के एक पुलिस स्टेशन में आरोपित के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज करवाया है। आरोपी युवक दिल्ली में नौकरी करता है और उसने शादी के लिए चंडीगढ़ से सटे जीरकपुर बुलाकर युवती के साथ दुष्कर्म किया। शिमला पुलिस ने जीरो एफआईआर के तहत रिपोर्ट दर्ज कर मामला जीरकपुर पुलिस को स्थानांतरित कर दिया है। अब इस मामले में पंजाब की जीरकपुर पुलिस तफ्तीश कर कार्रवाई अमल में लाएगी।

 

मामले के अनुसार पीड़िता की कुछ समय पहले सोशल मीडिया के जरिए दिल्ली के रहने वाले शख्स से जान पहचान हुई थी और दोनों फोन पर बात करने लगे। दोनों की दोस्ती आगे बढ़ती गई और प्रेम प्रसंग में बदल गई। उन्होंने शादी करने की योजना बनाई। युवती का आरोप है कि आरोपित ने उसे शादी का झांसा देकर मिलने के लिए जीरकपुर बुलाया। युवक से मिलने के लिए पीड़िता शिमला से जीरकपुर रवाना हुई। आरोपित जीरकपुर में युवती को किराए के कमरे में ले गया और जबरन दुष्कर्म किया। जब युवती ने जल्द ही शादी करने को कहा तो आरोपित युवक ने इससे इनकार कर दिया। इसके बाद युवती ने शिमला पुलिस से शिकायत की थी।

आरोपित के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 के तहत मामला पंजीकृत हुआ है। शिमला पुलिस के मुताबिक पीड़िता की शिकायत पर प्राथमिक जांच के बाद गुरूवार को दुष्कर्म का मामला दर्ज किया गया है और इसे जीरकपुर पुलिस को भेज दिया गया है।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *