लदवाड़ा में रंगोली बनाकर दिया लैंगिक समानता का दिया संदेश

Spread the love

जेंडर सेन्सिटिजेशन वीक पर महिलाओं को किया जागरूक

आवाज ए हिमाचल 

शाहपुर, 08 अगस्त। जिला काँगड़ा में मिशन शक्ति के अंतर्गत 100 दिनों का विशेष जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है इसके तहत वीरवार को रैत ब्लाक की लदवाड़ा पंचायत में डिस्ट्रिक्ट हब फॉर एम्पोवेर्नमेंट ऑफ वीमेन काँगड़ा दवारा मिशन शक्ति के अंतर्गत जेंडर सेन्सिटिजेशन वीक पर एक दिवसीय जागरूपता शिविर लगाया गया इसमें छात्राओं ने रंगोली बनाकर लैंगिक समानता का संदेश दिया।

 

कार्यक्रम में बतौर मुख्तअतिथि जिला कार्यक्रम अधिकारी अशोक कुमार शर्मा ने कहा कि समाज की उन्नति के लिए महिला सशक्तिकरण अत्यंत जरूरी है तथा वर्तमान समय में लैंगिक समानता को लेकर विद्यालय स्तर से लेकर ही जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।

 

 

इसके अतिरिक्त महिला सुरक्षा सशक्तिकरण को लेकर विभाग के माध्यम से विभिन्न योजनाएं भी चलाई जा रही हैं इन योजनाओं का उन्होंने विभाग के माध्यम से वन स्टॉप सेंटर महिला हेल्पलाइन, बेटी बचाओ बेटी पढाओ, पालना, शक्ति सदन (स्वाधार गृह) के बारे विस्तार से जानकारी भी दी इसके अलावा बाल विवाह प्रतिशेध अधिनियम 2006 इत्यादि के बारे विस्तृत जानकारी प्रदान की। शिविर में समाज सेविका सरिता सैणी, पर्यवेक्षक रवि कुमार सहित विभिन्न गणमान्य लोग उपस्थित थे।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *