सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, एक आतंकी ढेर, चार जवान घायल, 1 शहीद

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराने में सफलता पाई है। वहीं, इस मुठभेड़ में चार जवान घायल हुए हैं, जिनमें एक मेजर रैंक का अधिकारी भी शामिल है, जबकि एक जवान इस मुठभेड़ में शहीद हुआ है। बताया जा रहा है कि आतंकियों के साथ यह मुठभेड़ माछिल सेक्टर के पास जंगल एरिया में हुई है। सभी घायल जवानों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

 

जानकारी के अनुसार सुरक्षाबलों ने इलाके में सर्च अभियान चलाया था। इसी दौरान आतंकियों ने उन पर फायरिंग कर दी। बताया जा रहा है कि यह पाकिस्तान की ओर से किया गया एक BAT अटैक है। BAT का मतलब होता है बॉर्डर एक्शन टीम, जिसमें पाकिस्तानी सेना के कमांडो और आतंकी शामिल होते हैं।

 

 

बता दें कि नियंत्रण रेखा पर मुठभेड़ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा शुक्रवार को करगिल युद्ध की 25वीं वर्षगांठ पर पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी जारी करने के एक दिन बाद हुई। प्रधानमंत्री ने कहा कि भारतीय सैनिक पूरी ताकत से आतंकवाद को कुचल देंगे और दुश्मन को करारा जवाब दिया जाएगा। पिछले एक पखवाड़े में कुपवाड़ा में यह चौथी मुठभेड़ है। इससे पहले हुई तीन मुठभेड़ों में छह संदिग्ध विदेशी आतंकवादी मारे गए है और एक सैनिक शहीद हो गया था। गौरतलब है कि दो दिन पहले सेना प्रमुख जनरल उपेन्द्र द्विवेदी ने कुपवाड़ा में अग्रिम इलाकों का दौरा किया था और एलओसी पर सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *