नायब तहसीलदार सहित अन्य पोस्टों की प्रारंभिक परीक्षाओं के लिए शेड्यूल जारी

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

शिमला, 9 मार्च। हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग ने मंगलवार को नायब तहसीलदार, कृषि विकास अधिकारी और सहायक जिला अटॉर्नी की परीक्षाओं और स्क्रीनिंग टेस्ट का अस्थाई शेड्यूल जारी कर दिया है। यह परीक्षाएं अप्रैल और मई माह में होंगी।

जारी शेड्यूल के अनुसार नायब तहसीलदार की प्रारंभिक परीक्षा 15 मई को आयोजित की जाएगी। यह परीक्षा ऑफलाइन होगी। वहीं, कृषि विकास अधिकारी का सीबीटी 6 अप्रैल को होगा। सहायक जिला अटॉर्नी की परीक्षा 17 अप्रैल को होनी प्रस्तावित है।

सनद रहे कि 31 दिसंबर 2021 को नायब तहसीलदार के 20 पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू की थी। इन पदों के लिए आवेदन मांगें थे। यह पद राजस्व विभाग में नियमित आधार पर भरे जाने हैं। इसमें 12 पद अनारक्षित, एससी के लिए 3, एसटी के लिए 3, ओबीसी के लिए एक और EWS के लिए 2 पद आरक्षित है।

वहीं, कृषि विभाग में कृषि विकास अधिकारी के 52 पद भरे जाने हैं। इन पदों के लिए 24 नवबंर को नोटिफिकेशन जारी की थी। यह पद अनुबंध आधार पर भरे जाने हैं। सहायक जिला अटॉर्नी  के 25 पद भरे जाने हैं। इन पदों के लिए भी 24 नवंबर 2021 को विज्ञापन जारी किया था। यह पद भी अनुबंध आधार पर भरे जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *