बिलासपुर में सात लाख 51 हजार रुपये की ठगी का शिकार हुआ व्यक्ति

Spread the love

आवाज ए हिमाचल 

12 जून। बिलासपुर के अंतर्गत झंडूता विकास खंड के तहत गांव कुठेड़ा का व्यक्ति ऑनलाइन ठगी का शिकार हुआ है। इस व्यक्ति को करीब सात लाख 51 हजार 600 रुपए का चूना लगा है। इसके चलते इस व्यक्ति ने अपनी शिकायत पुलिस थाना तलाई में दर्ज करवाई है। पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस थाना तलाई के अंतर्गत गांव कुठेड़ा डाकघर मलांगण के एक व्यक्ति ने एक बैंक में अपनी एफडी करवाई थी। अब एफडी की म्चोयर होने का समय पूरा हो चुका था।

कोरोना महामारी के चलते इस एफडी मालिक ने इंटरनेट के माध्यम से ऑनलाइन एफडी मच्योर करने को संबधित बैंक कस्टमर केयर हेल्पलाइन नंबर पर कॉल की, जिस व्यक्ति ने कॉल उठाई उसने अपना नाम राजेश बताया और कहा कि मैं संबधित बैंक कस्टमर केयर हेल्पलाइन से बोल रहा हूं। इस कस्टमर केयर नंबर की ओर से इस व्यक्ति को एक लिंक भेजा गया और लिंक खोलने के लिए कहा गया। वहीं, एफडी मालिक ने जैसे ही उस लिंक को खोला उसके बाद मेरे खाते से लगातार छह हिस्सों में पैसे निकाल लिए गए । कुल मिलाकर छह चरणों में 751600 रुपए की राशि निकाली गई है।

जिसके चलते अब इस व्यक्ति ने अपनी शिकायत पुलिस में दर्ज करवाई है। वहीं, पुलिस ने मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। उधर, इस बारे में डीएसपी घुमारवीं अनिल ठाकुर ने बताया कि एक व्यक्ति की शिकायत के आधार पर तलाई पुलिस ने आईपीसी 420 के तहत मामला दर्ज कर किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *