चवाई स्कूल में एक दिवसीय एनएसएस शिविर आयोजित

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

विनय गोस्वामी, आनी। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय चवाई में एनएसएस द्वारा एक दिवसीय विशेष शिविर का आयोजन किया गया।  इसका शुभारंभ प्रधानाचार्या कुमारी विधा ने किया।

एन एस एस प्रभारी चुनी लाल ने स्वयं सेवकों को एनएसएस के उद्देश्य और उनके दायित्व से परिचित कराया। प्रधानाचार्या कुमारी विधा ने स्वयंसेवकों को साफ-सुथरा रहने का आह्वान करते हुए सभी से सफाई का विशेष ध्यान रखने का आह्वान किया।

एनएसएस प्रभारी चुनी लाल ने बरसात के मौसम में फैलने वाली विभिन्न संक्रामक बीमारियों से बचने के लिए स्वयं सेवकों को समुदाय में जागरुकता फैलाने का आह्वान किया। एनएसएस स्वयं सेवियों द्वारा झलारधार वन में पौधारोपण कार्यक्रम के अंतर्गत देवदार के सदाबहार पौधे लगाए गए।

इस अवसर पर ईको क्लब, स्काउट एवं गाइड के बच्चों ने भी देवदार के पौधों का रोपण किया। स्कूल के एनएसएस प्रभारी प्रवक्ता चुनी लाल ने बताया कि एनएसएस के बच्चों ने उत्साहित होकर पौधारोपण कार्यक्रम में बढ़ चढ़कर भाग लिया।

इसके बाद विद्यालय में सफाई अभियान चलाया गया और स्कूल परिसर को चकाचक किया इस अवसर पर न्यूट्रिशन डे भी मनाया गया जिसमें बच्चों द्वारा विभिन्न प्रकार के व्यंजन तैयार करके लाए थे और बच्चों ने भोजन और अलग-अलग पकवानों में मिलने वाले प्रमुख तत्वों जैसे कार्बोहाइड्रेट, विटामिन, प्रोटीन, खनिज लवण आदि के बारे में भी बताया। इस एक दिवसीय विशेष शिविर में सभी बच्चों को लंच की व्यवस्था की गई।

इस अवसर पर प्रवक्ता अंग्रेजी हरीश ठाकुर, देवेंदर देवेन्द्र, जमना, दयानंद, राजेश, कमलेश, सुरज, महेंद्र, टिका नंद, रोशन लाल, सुरेश, दिनेश, धनीराम, काशी राम, तारा, सुनीता, अनीता, रवि कुमार आदि उपस्थित रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *