हो रहा अवैध निर्माण, मंडी शहर में मस्जिद की होगी निशानदेही

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

मंडी। मंडी शहर में नगर निगम की बिना अनुमति किए जा रहे एक मस्जिद ढांचे के अवैध निर्माण के मामले में अब लोक निर्माण विभाग भी अब निशानदेही करवाएगा। मस्जिद के अवैध निर्माण में लोक निर्माण विभाग की कुछ भूमि पर कब्जा किए जाने का आरोप है। इस मामले में सोमवार को नगर निगम आयुक्त मंडी के कोर्ट में सुनवाई भी होगी। इसके साथ ही लोक निमार्ण विभाग ने 16 अन्य अवैध कब्जा धारकों को नोटिस जारी किए हैं। विभाग ने इन घरों की डिमार्केशन की है, जिनका विभाग की जमींन पर अवैध कब्जा पाया गया है। बता दें कि मंडी से लेकर रिवालसर तक सडक़ का निमार्ण कार्य चला है। यह निमार्ण कार्य लगभग पूरा होने वाला है।

कार्य कर रही कंपनी द्वारा अब लोक निमार्ण विभाग कार्यालय से लेकर स्कोडी चौक तक कार्य किया जाना है, जिसके लिए विभाग ने डिमार्केशन शुरू कर दी है। लोक निर्माण विभाग कार्यालय से जेल कांप्लैक्स तक डिमार्केशन का कार्य पूरा हो गया है। इस बीच बने 16 अवैध घरों के मालिकों को नोटिस जारी हो गए हैं। इन मकान मालिकों को अवैध कब्जा छोडऩा होगा। यदि यह फिर भी नहीं मानते हैं, तो विभाग द्वारा नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। बता दें कि इन अवैध कब्जाधारियों को विभाग के जेई द्वारा एक नोटिस जारी कर दिया गया था। जिसके बाद अब ना मानने पर विभाग के एक्सईएन द्वारा पहला नोटिस भेजा गया है।

अवैध कब्जे न हटाने पर होगी कार्रवाई

लोक निमार्ण विभाग मंडी डिवीजन के एक्सईएन डीके वर्मा ने बताया कि विभाग द्वारा 16 अवैध क ब्जा धारियों को नोटिस जारी किए हैं। पहला नोटिस जेई की ओर से गया था। वहीं ना मानने पर एक बाद फिर इन लोगों को नोटिस भेजे गए हैं। यदि यह कब्जा नहीं हटातें हैं, तो विभाग द्वारा नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। अवैध रूप से स्कोडी चौक के समीप बनाई जा रही मस्जिद की भी डिमार्केशन की जाएगी। मस्जिद का कुछ हिस्सा लोक निमार्ण विभाग की जमीन पर है, जिसकी डिमार्केशन करके नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *