हिमालयन मॉडल स्कूल आनी में फ्रूट फेस्टिवल की धूम

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

विनय गोस्वामी, आनी। हिमालयन मॉडल वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला आनी में गत दिवस फ्रूट फेस्टिवल मनाया गया, जिसमें कक्षा नौवीं से बारहवीं तक के विद्यार्थियों ने भाग लिया। हिमालय शिक्षा समिति के अध्यक्ष रफ्तार ठाकुर ने कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। इसमें विद्यार्थियों द्वारा विभिन्न प्रकार के फलों को सुसज्जित प्रदर्शनी दिखाई गई। इस कार्यक्रम में कक्षा के अनुसार पांच टीमें बनी थी जिसमें कक्षा नवीं से छात्र और छात्रा वर्ग की दो अलग-अलग टीमें तथा कक्षा दसवीं से छात्र और छात्रा वर्ग की एक ही टीम तथा कक्षा ग्यारहवीं से छात्र एवं छात्रा वर्ग की एक ही टीम तथा कक्षा 12वीं से छात्र एवं छात्रा वर्ग एक ही टीम थी।

इस कार्यक्रम में रफ्तार ठाकुर ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि आजकल युवा पीढ़ी अधिकतर चाइनीज फूड तथा नमकीन इत्यादि का सेवन अधिक मात्रा में कर रही है जबकि यह स्वास्थ्य के लिए ठीक नहीं है उन्होंने विद्यार्थियों से निवेदन किया कि अपने स्वास्थ्य को देखते हुए हमें अधिक से अधिक फलों और सब्जियों का सेवन करना चाहिए, ताकि हमारा स्वास्थ्य ठीक रहे।

कार्यक्रम में बतौर जज विद्यालय के अध्यापक हेमराज, जवाहरलाल, गुलाब चंद ने कक्षा दसवीं की टीम को प्रथम तथा कक्षा नवी की छात्रा वर्ग की टीम को द्वितीय घोषित किया। बताते चलें कि कार्यक्रम में सभी प्रतिभागी विद्यार्थियों ने फलों को काटकर अनेक प्रकार के डिजाइन बनाकर फ्रूट प्रदर्शनी को सजाया। कक्षा 9वीं से 12वीं तक के सभी विद्यार्थियों ने इस कार्यक्रम की बहुत सराहना की । कार्यक्रम के दौरान विद्यालय के प्रधानाचार्य देवेंद्र ठाकुर ने यह जानकारी दी कि सत्र के आगामी महीनों में इस प्रकार के विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा जिनके माध्यम से विद्यार्थियों का शारीरिक एवं मानसिक तथा बौद्धिक विकास हो।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *